सपा जिलाध्यक्ष व उनके भाई पर धोखाधड़ी व जालसाजी का मुकदमा

क्षेत्रीय विपणन अधिकारी ने दुधारा थाने पर दर्ज कराया मुकदमा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:30 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:30 PM (IST)
सपा जिलाध्यक्ष व उनके भाई पर धोखाधड़ी व जालसाजी का मुकदमा
सपा जिलाध्यक्ष व उनके भाई पर धोखाधड़ी व जालसाजी का मुकदमा

संतकबीर नगर: दुधारा पुलिस ने बीते शुक्रवार की रात खाद्यान्न बरामदगी के मामले में क्षेत्रीय विपणन अधिकारी की तहरीर पर बीते शनिवार की देर रात सपा के जिलाध्यक्ष गौहर अली खान एवं उनके भाई नबी सरवर के खिलाफ जालसाजी, धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

खलीलाबाद के नायब तहसीलदार विजय कुमार गुप्त व थानाध्यक्ष विनय कुमार पाठक ने सपा के जिलाध्यक्ष गौहर अली खान के भाई नवी सरवर के दुधारा थानाक्षेत्र के इस्लामाबाद मोहल्ला स्थित गोदाम में बीते शुक्रवार की रात छापेमारी की। गोदाम व ट्रक में कुल 287 क्विंटल सरकारी खाद्यान्न बरामद हुआ था। जिसमें ट्रक में 245 बोरी गेहूं पाया गया था। गोदाम में जांच के दौरान 180 बोरी चावल व दूसरे कमरे से 150 बोरी गेहूं (प्रत्येक का वजन 50 किलो) सरकारी बोरियों में भरा हुआ मिला था। इसे बरामद कर लिया गया। मामला संदिग्ध प्रतीत होने पर नायब तहसीलदार ने गोदाम को सील करते हुए ट्रक को कब्जे में ले लिया था। इस मामले की जांच शनिवार को जिला विपणन अधिकारी रूपेश सिंह, मंडी सचिव अमित गुप्त व नायब तहसीलदार विजय कुमार गुप्त ने की। जांच में सरकारी योजनाओं का अनुचित लाभ लिए जाने के प्रयास की पुष्टि होने पर इसकी रिपोर्ट डीएम को सौंपी गई। डीएम दिव्या मित्तल की अनुमति मिलने पर बीते शनिवार की देर रात क्षेत्रीय विपणन अधिकारी अखिलेश कुमार ने दुधारा थाने पर सपा जिलाध्यक्ष गौहर अली खान व उनके भाई नवी सरवर के खिलाफ जालसाजी, धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। चावल बरामदगी को नहीं बनाया कार्रवाई का आधार

पुलिस-प्रशासन की छापेमारी में सरकारी बोरी में भरा हुआ 180 बोरी चावल बरामद किया था। क्षेत्रीय विपणन अधिकारी ने थाने में दी गई तहरीर में इसे कार्रवाई को आधार नहीं बनाया है। इससे सवाल खड़ा होता है कि क्या चावल की बरामदगी की जांच पूरी नहीं हुई..? या फिर आरोपितों के पास चावल बरामदगी से जुड़े अभिलेख मौजूद थे..? फिलहाल चर्चा है कि जिला पूर्ति विभाग इस बिदु की जांच करेगा। जांच में मामला स्पष्ट होने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। क्षेत्रीय विपणन अधिकारी की तहरीर पर सपा के जिलाध्यक्ष समेत दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। साक्ष्य संकलन के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

विनय कुमार पाठक

थानाध्यक्ष, दुधारा

chat bot
आपका साथी