महराजगंज में बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, दो इनामी बदमाशों को लगी गोली

महराजगंज के फरेंदा में शातिर अपराधियों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। बदमाशों की फायरिंग के बाद पुलिस की तरफ से हुई जवाबी कार्रवाई में कुशीनगर जिले के खड्डा थाना क्षेत्र के भुजौली बुजुर्ग निवासी हैदर अली और डोमन छपरा निवासी फिरोज खान के पैर में गोली लगी है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 05:41 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 05:41 PM (IST)
महराजगंज में बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, दो इनामी बदमाशों को लगी गोली
पुलिस के मुठभेड़ में घायल बदमाश से पूछताछ करते एसपी प्रदीप गुप्ता। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : फरेंदा थाना क्षेत्र में शातिर अपराधियों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। बदमाशों की फायरिंग के बाद पुलिस की तरफ से हुई जवाबी कार्रवाई में कुशीनगर जिले के खड्डा थाना क्षेत्र के भुजौली बुजुर्ग निवासी हैदर अली और डोमन छपरा निवासी फिरोज खान के पैर में गोली लगी है। बदमाशों की तरफ से हुई फायरिंग में स्वाट टीम के सिपाही रामभरोस यादव भी घायल हुए हैं। तीनों घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र बनकटी में भर्ती कराया गया। बदमाशों के पास से दो देसी तमंचा व चार कारतूस बरामद हुआ है।

दोनों आरोपितों पर दर्ज हैं कई मुकदमे

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि कुशीनगर जिले के इन दोनों आरोपितों पर फरेंदा थाने में गोवध अधिनियम के आठ से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। लंबे समय से फरार चलने के कारण इन दोनों आरोपितों के ऊपर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। देर रात इनकी लोकेशन फरेंदा क्षेत्र में मिलने के बाद स्वाट टीम के प्रभारी आशुतोष सिंह और फरेंदा थानेदार गिरिजेश कुमार उपाध्याय ने लोकेशन के हिसाब से दोनों को बनकटी मोड़ पर वन चौकी के पास घेरने का प्रयास किया। असलहा होने के कारण दोनों पुलिस टीम पर फायरिंग झोंक भागने का प्रयास करने लगे। उनकी पहली गोली स्वाट टीम के सिपाही रामभरोसे यादव के हाथ को छूते हुए निकल गई।

जवाबी कार्रवाई में बदमाशों को लगी गोली

इसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में इन दोनों के पैर में गोली लग गई। सिपाही सहित दोनों आरोपितों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटी में भर्ती कराया गया। घटना की सूचना मिलते ही रात में ही पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने क्षेत्राधिकारी सुनील दत्त दुबे के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया और पुलिस टीम से जानकारी लेने के बाद आरोपितों से भी पूछताछ की। एसपी ने बताया कि दोनों की लंबे समय से पुलिस को तलाश थी। दोनों पशु तस्करी के धंधे में संलिप्त थे।

chat bot
आपका साथी