कुशीनगर में बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, एक बदमाश को गोली लगी

Police Encounter in Kushinagar कुशीनगर में शनिवार की सुबह बदमाशों और पुल‍िस में मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के बाद कांबिंग कर पुलिस ने घटनास्थल से थोड़ी ही दूर पर स्थित गन्ने के खेत से दबोच लिया। दोनों के पास से पिस्टल और कारतूस मिला।

Pradeep SrivastavaSat, 25 Sep 2021 10:05 AM (IST)
बदमाशों से मुठभेड़ के बाद मौके पर मौजूद पुल‍िस टीम। - जागरण

पडरौना, जागरण संवाददाता। Police Encounter in Kushinagar: स्वाट व रामकोला पुलिस ने शनिवार तड़के भाड़े पर हत्या करने वाले शातिर बदमाश विकास सिंह व उसके साथी गणेश तिवारी को रामकोला क्षेत्र के टेकुआटार के पास नहर की पटरी पर घेर लिया। दोनों पुलिस टीम पर फायरिंग कर भागने लगे। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बाइक चला रहे विकास के दाहिने पैर में गोली लग गई। जिसके बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया। बाइक पर पीछे बैठा गणेश फरार हो गया। कांबिंग कर पुलिस ने घटनास्थल से थोड़ी ही दूर पर स्थित गन्ने के खेत से दबोच लिया। दोनों के पास से पिस्टल और कारतूस मिला। घायल बदमाश को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

ऐसे हुई मुठभेड़

स्वाट टीम बदमाशों की तलाश में आज तड़के कसया क्षेत्र में गश्त पर थी। तभी जानकारी हुई कि भाड़े पर हत्या करने वाले दो शातिर बदमाश कसया से रामकोला की तरफ गए हैं। स्वाट टीम रामकोला थाने को खबर कर तत्काल बदमाशों की तलाश में रामकोला रवाना हो गई। बदमाशों का लोकेशन टेकुआटार के समीप होने पर टीम ने तड़के चार बजे गांव के समीप नहर की पटरी पर दोनों को घेर लिया। घिरते देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई में विकास सिंह निवासी पिपरपाती थाना लालगंज जिला बस्ती के दाहिने पैर में गोली लगी और व ह घायल हो गया। पीछे बैठा गणेश तिवारी निवासी खैरटवा थाना रामकोला अंधेरे का लाभ लेकर फरार हो गया। उसकी तलाश में पुलिस ने कांबिंग शुरू कर दी। लगभग आधा घंटा के बाद पुलिस ने घटनास्थल से कुछ दूर स्थित गन्ने के खेत से उसे दबोच लिया।

मौके पर पहुंचे वर‍िष्‍ठ पुल‍िस अध‍िकारी

मुठभेड़ की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल, अपर पुलिस अधीक्षक एपी सिंह मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों शातिर अपराधी हैं। भाड़े पर हत्या करना इनका पेशा है। विकास सिंह के खिलाफ बिहार प्रांत के सिवान, गोपालगंज जनपद के अलावा यूपी के बलिया, गाजीपुर में हत्या के लगभग आधा दर्जन मुकदमे पंजीकृत हैं। गणेश के खिलाफ भी हत्या व हत्या के प्रयास के मुकदमे दर्ज हैं।

प्रधान की हत्या का बदला लेना था उद्देश्य

पूछताछ में बदमाशों ने बताया है कि उनका उद्देश्य रामकोला थाने के गांव खैरटवा के प्रधान रामसेवक कुशवाहा की हत्या करना था। तय योजना के तहत घटना को अंजाम देने जा रहे थे कि पुलिस को खबर लग गई। एसपी ने बताया कि हत्या की सुपारी देने वाले को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मामले में सख्त कार्रवाई होगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.