बस्‍ती में पुलिस-बदमाश में मुठभेड़, बदमाश गिरफ्तार- सिपाही को भी लगी गोली

मुठभेड़ में घायल को अस्‍पताल ले जाते पुलिस कर्मी। - जागरण

बस्‍ती में एसओजी और नगर पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। घायल बदमाश को पुलिस सुरक्षा में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Publish Date:Mon, 18 Jan 2021 12:42 PM (IST) Author: Pradeep Srivastava

बस्ती, जेएनएन। बस्‍ती में एसओजी और नगर पुलिस  के साथ हुई मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। घायल बदमाश को पुलिस सुरक्षा में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ में नगर थाने के सिपाही आनंद दूबे भी घायल हुए हैं। इनके हाथ में गोली के छर्रे लगने की सूचना है।

लूट की कई घटनाओं में शामिल है पकड़ा गया मंगल सिंह

घायल बदमाश की पहचान मंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह पुत्र रमेश सिंह निवासी गायघाट थाना महुली जनपद संत कबीर नगर के रूप में की गई है। यह अंतरजनपदीय लुटेरा है। मुठभेड़ के दौरान उसके दाहिने पैर में गोली लगी है। घायल बदमाश और सिपाही जिला अस्पताल में  भर्ती कराए गए हैं। सूचना पर पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा जिला अस्पताल पहुंचे। घटना के संबंध में जानकारी ली। एसपी ने पत्रकारों को बताया कि सोमवार को सुबह 6.15 बजे नगर थाना क्षेत्र के कूड़ापट्टी गांव के पास पुलिस की संयुक्त टीम के साथ हुए मुठभेड़ में मंगल को गिरफ्तार किया गया है। बताया कि नगर बाजार के ग्राहक सेवा केंद्र से लूटे गए 11700 रुपये और लूट में प्रयुक्त मोटरसाइकिल तथा एक तमंचा और कारतूस भी बरामद कर लिया गया है। मंगल पर तमाम मुकदमें दर्ज है, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। एसपी हेमराज मीणा ने पुलिस टीम को दिया 20 हज़ार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

ऐसे हुई मुठभेड़

गश्‍त के दौरान पुलिस टीम को बदमाश बाइक से आता दिखाई दिया। रोकने पर उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी जिससे एक सिपाही घायल हो गया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश मंगल सिंह को गोली लगी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

लूट की दो घटनाओं से पुलिस की हो रही थी किरकिरी

पैकोलिया थाना क्षेत्र के बभनान कस्बे में और नगर बाजार में एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र से हुई लूट की दोनों घटनाओं को लेकर पुलिस की काफी किरकिरी हो रही थी। बभनान में गत सात जनवरी को मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने गुटका एजेंसी की मालकिन को तमंचा दिखाकर जेवर और कैश बाक्स से 36 हजार रुपये लूट लिया था। इस घटना के दूसरे ही दिन बदमाशों ने नगर बाजार में एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र से दिन दहाड़े 35 हजार रुपये लूट लिए थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.