माफिया विनोद उपाध्‍याय के करीबी को पुलिस ने उठाया Gorakhpur News

गोरखपुर की गीडा पुलिस ने माफिया विनोद उपाध्‍याय के एक करीबी को उसके घर से हिरासत में लिया है। हिरासत में लिया गया व्‍यक्ति विनोद के गैंग के एक सदस्‍य का भाई बताया जाता है। हालांकि पुलिस ने किसी को हिरासत में लेने से इनकार किया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:15 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 06:15 AM (IST)
माफिया विनोद उपाध्‍याय के करीबी को पुलिस ने उठाया  Gorakhpur News
गोरखपुर के माफिया विनोद उपाध्‍याय के एक करीबी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। माफिया विनोद उपाध्‍याय के एक करीबी को गोरखपुर की गीडा पुलिस ने उसके घर से उठाया है। हिरासत में लिया गया व्‍यक्ति विनोद के गैंग के एक सदस्‍य का भाई बताया जाता है। हालांकि थानाध्‍यक्ष देवेंद्र प्रताप सिंह ने इस मामले से इनकार किया है। उन्‍होंने कहा कि किसी भी व्‍यक्‍त‍ि को हिरासत में लिए जाने की जानकारी उन्‍हें नहीं है।

हिरासत में लिया गया युवक ग्राम हरदी का निवासी बताया जाता है। पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है। उम्‍मीद है कि उसके जरिये पुलिस गिरोह के अन्‍य सदस्‍यों को दबोचेगी। हालांकि गीडा पुलिस इससे इनकार कर रही है। बता दें विनोद उपाध्याय उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के टॉप 10 बदमाशों की सूची में शामिल है। 19 जुलाई को पुलिस ने लखनऊ के गोमती नगर इलाके से उसे गिरफ्तार किया था। वह शाहपुर इलाके में एक ठेकेदार के घर पर फायरिंग करने के मामले में वह वांछित था।

प्रशासन ने शातिर गणेश गौड़ का मकान जब्‍त किया

जेल में बंद शातिर गणेश गौड़ का मकान प्रशासन व पुलिस की टीम ने जब्‍त कर लिया। बदमाश ने अपराध की कमाई से कब्जे की जमीन पर मकान बनाया था। जिसकी कीमत 20 लाख आंकी गई है। उसके ऊपर लूट और हत्या सहित कई आपराधिक मामले अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। बदमाशों के खिलाफ यह दूसरी कार्रवाई है। इससे पहले खोराबार पुलिस ने प्रधान पति की संपत्ति जब्‍त किया था। तिवारीपुर के माधोपुर निवासी गणेश गौड़ के ऊपर तिवारीपुर थाने में वर्ष 2018 में हत्या और हत्या के प्रयास की धारा में केस दर्ज है। वर्ष 2019 में गैंगेस्टर एक्ट की भी कार्रवाई हो चुकी है इसके अलावा मऊ में पेट्रोल पंप मैनेजर की हत्‍या कर हुई 22 लाख की लूट की घटना में भी वह शामिल था। तिवारीपुर पुलिस ने गणेश की संपत्ति जब्त करने के लिए प्रशासन को रिपोर्ट भेजी थी। डीएम के आदेश पर शनिवार को तहसीलदार सदर संजीव दीक्षित, तिवारीपुर थानाध्‍यक्ष सत्य प्रकाश सिंह ने माधोपुर मोहल्ले में स्थित गणेश गौड़ के मकान को जब्त करने की कार्रवाई की।डेल्सिया को फोटो व वीडियो दिखा हत्‍यारों की कराई जा रही पहचान

प्रधानाध्‍यापिका निवेदिता मेजर उर्फ डेविना हत्‍याकांड में एक सप्‍ताह बाद भी पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। गोली लगने से घायल निवेदिता की बेटी डेल्सिया लखनऊ के प्राइवेट अस्‍तपाल में भर्ती है। हत्‍यारों की पहचान करने के लिए पुलिस हिरासत में लिए गए बदमाशों की फोटो व वीडियो बनाकर उसके पास भेज रही है। शनिवार को एसएसपी ने क्राइम ब्रांच व शाहपुर थाना प्रभारी के साथ मीटिंग कर अब तक हुई कार्रवाई की प्रगति जानी। हिरासत में लिए गए बदमाशों से उन्‍होंने बारी-बारी पूछताछ भी की। पुलिस घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच कर रही है। नामजद आरोपित ज्ञानू तिवारी, उनकी पत्‍नी सरीली और भांजी मौली घटना के बाद से ही हिरासत में है। अब तक की जांच में घटना में उनके शामिल होने का कोई प्रमाण नहीं मिला है। कोई निर्दोष जेल न जाए इसलिए पुलिस फूंक-फूंककर कदम रख रही है। शनिवार को निवेदिता के पति मनीष मेजर को कुछ दस्‍तावेज के साथ पुलिस ने शाहपुर थाने बुलाया था। एक घंटे तक पूछताछ करने के साथ ही दस्‍तावेज के बारे में जानकारी ली। इसके अलावा हाल के दिनों जेल से छूटे लुटेरों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस की एक टीम शूटर की तलाश में दूसरे जिले में गई थी मगर उसके हाथ कुछ नहीं लगा है। एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि सीओ गोरखनाथ को प्रॉपर्टी विवाद की जांच का आदेश दिया गया है। घटना से जुड़े सभी पहलुओं की गहना से पड़ताल चल रही है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश होगा।

वाहन चोरों का गिरोह धराया, चोरी की चार बाइक बरामद

बड़हलगंज कोतवाली पुलिस ने चोरों के एक गिरोह को दबोचा है। आरोपितों के पास से पुलिस ने चोरी की चार बाइक, एक तमंचा व दो कारतूस बरामद किया है। आरोपितों का नाम कन्हैया पांडेय पुत्र विभूति पांडेय निवासी सई बुजुर्ग थाना ऊरुवा, मेहताब अली पुत्र नेबूलाल निवासी यशवंतपुर थाना ऊरूवा, धर्मवीर साहनी पुत्र ऋषिदेव साहनी निवासी पतरीठा थाना उरूवा, दीपक उर्फ दीपू पुत्र विजय यादव निवासी पोहिला, मुहम्मद इस्माइल पुत्र कमर हुसैन निवासी बरपार थाना बड़हलगंज है। रात में कोतवाली पुलिस वाहनों की चेकिंग में जुटी हुई थी। देवकली मोड़ पर पांचों आरोपित चोरी की चार बाइकों के साथ जा जा रहे थे। पुलिस के रोकने पर चारो आरोपित असहज दिखे। छानबीन के दौरान पता चला कि बाइक चोरी की है। आरोपित कन्‍हैया पाण्‍डेय के पास से पुलिस ने एक तमंचा व कारतूस भी बरामद किया है। प्रभारी निरीक्षक राणा देवेन्‍द्र प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस टीम में उप निरीक्षक जुगेश कुमार आनंद, राजेश पांडेय, कांस्टेबल विनोद शर्मा, सत्येंद्र भास्कर, अनिल कुमार यादव, नितेश कन्नौजिया आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी