साइबर टीम ने दिलवाए बीएसएफ जवान के 52 हजार रुपये Gorakhpur News

बीएसएफ जवान दीपक सिंह बीते 18 फरवरी को फोन पे के जरिये अपनी मां के खाते में 52617 रुपये भेज रहे थे। सिग्नल वीक होने के कारण रुपये खाते में नहीं जा रहे थे। ऐसे में उन्होंने गूगल के जरिये एक कस्टमर केयर का नंबर प्राप्त किया।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 01:03 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 06:21 PM (IST)
साइबर टीम ने दिलवाए बीएसएफ जवान के 52 हजार रुपये Gorakhpur News
एसपी क्राइम डा.एमपी सिंह को आभार पत्र सौंपते बीएसएफ जवान दीपक कुमार सिंह। सौ.पुलिस।

गोरखपुर, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर में तैनात बीएसएफ जवान दीपक सिंह निवासी गोरखपुर से जालसाजों ने 52617 रुपये की ठगी कर ली थी। क्राइम ब्रांच की साइबर सेल की सक्रियता से बीएसएफ जवान को पूरी धनराशि वापस मिल गई। सोमवार को जवान ने एसपी क्राइम डा.एमपी सिंह व साइबर सेल की टीम को धन्यवाद पत्र भेंट किया है।

बीएसएफ जवान दीपक सिंह बीते 18 फरवरी को फोन पे के जरिये अपनी मां के खाते में 52617 रुपये भेज रहे थे। सिग्नल वीक होने के कारण रुपये खाते में नहीं जा रहे थे। ऐसे में उन्होंने गूगल के जरिये एक कस्टमर केयर का नंबर प्राप्त किया। कस्टमर केयर का वह नंबर जालसाजों का था, लेकिन यह बात जवान को पता नहीं थी। जालसाजों ने फोन पे दीपक के पास कुछ संदेश भेजा और उसे ओके करने के लिए कहा। ओके करते ही खाते से 52617 रुपये कट गए। गनीमत यह रही कि दीपक ने 18 फरवरी को यह सूचना साइबर सेल गोरखपुर को दे दी। साइबर सेल की टीम एक्टिव हुई तो पता चला कि जालसाजों ने यह रुपये एक वालेट में जमा कर रखे हैं और अभी इन रुपयों का उपयोग नहीं हो सका है। साइबर सेल की टीम ने वालेट को ही ब्लाक करा दिया और सप्ताह भर बाद यह रुपये बीएसएफ जवान के खाते में लौट आए। सोमवार को बीएसएफ जवान ने इसके लिए एसपी क्राइम डा.एमपी सिंह व साइबर क्राइम सेल के प्रभारी उप निरीक्षक महेश कुमार चौबे, आरक्षी शशि शंकर राय, शशिकांत जायसवाल को धन्यवाद दिया।

दुष्कर्म के आरोपित पिता को पुलिस ने भेजा जेल

चौरी चौरा थाना पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपित एक व्यक्ति को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। व्यक्ति पर आरोप है कि उसने शनिवार रात अपनी 13 वर्षीया पुत्री संग दुष्कर्म किया है। आरोपित की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने उसके विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है। किशोरी को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए पुलिस ने जिला अस्पताल भेजा है।

chat bot
आपका साथी