चुनाव ड्यूटी छोड़ गांव में प्रचार कर रहा था सिपाही, हो गया सस्‍पेंड Gorakhpur News

यातायात पुलिस में तैनात सुधीर कुमार वर्मा 27 अप्रैल को गोरखपुर से पंचायत चुनाव ड्यूटी में कुशीनगर जाने के लिए निकला था। लेकिन बीमारी का बहाना बनाते हुए वह कुशीनगर नहीं गया। अपने गांव में चुनाव प्रचार करने लगा।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:50 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 04:50 PM (IST)
चुनाव ड्यूटी छोड़ गांव में प्रचार कर रहा था सिपाही, हो गया सस्‍पेंड Gorakhpur News
सस्‍पेंड की कार्रवाई का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर जिले में चुनाव ड्यूटी करने रवाना हुआ सिपाही घर चला गया। ड्यूटी से गैर हाजिर होकर अपने पैतृक गांव बस्ती जिले के चोरखरी में चुनाव प्रचार कर रहा था। प्रत्याशी के समर्थन में जुलूस निकालने पर पैकोलिया थाने में उसके खिलाफ केस दर्ज हुआ था। बस्ती पुलिस की रिपोर्ट आने पर एसएसपी दिनेश कुमार ने रात सिपाही सुधीर कुमार वर्मा को निलंबित कर दिया।

कुशीनगर पंचायत चुनाव में लगी थी ड्यूटी

यातायात पुलिस में तैनात सुधीर कुमार वर्मा 27 अप्रैल को गोरखपुर से पंचायत चुनाव ड्यूटी में कुशीनगर जाने के लिए निकला था। लेकिन बीमारी का बहाना बनाते हुए वह कुशीनगर नहीं गया। 27 अप्रैल की शाम पांच बजे अपने गांव चोरखरी से प्रधान पद का चुनाव लड़ रहे तुलसीराम वर्मा  के समर्थन में बिना अनुमति के जुलूस निकाल दिया। जुलूस का वीडियो वायरल होने पर पैकोलिया थानेदार ने सुधीर वर्मा समेत अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि आरक्षी ने अपने कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही, गैर जिम्मेदाराना कृत्य किया है। उसे निलंबित करने के साथ ही विभागीय कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने सड़क पर उतरी पुलिस

कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के लिए सुबह पुलिस सड़क पर उतरी। एसपी सिटी सोनम कुमार के साथ ही शहर क्षेत्र के सभी सीओ ने अपने-अपने इलाके में चेकिंग करते हुए 50 से अधिक गाडिय़ों का चालान काटा।कार्रवाई करने के साथ ही कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जागरूक भी किया गया।

खोराबार कस्बे में सुबह कुछ दुकानें खुली थीं।जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने बाजार में भ्रमण किया और सख्ती दिखाते हुए दुकानों को बंद कराया।सड़क पर निकलने वाले लोगों को रोककर पूछना शुरू कर दिया। इसमें जो बिना वजह घूमते हुए पाए गए। उनके ऊपर कार्यवाही शुरू हो गई।दोपहर बाद कैंट, शाहपुर और रामगढ़ताल पुलिस ने भी वाहनों को रोककर पूछताछ शुरू कर दी। जिसके बाद सड़क पर सन्नाटा पसर गया। 

chat bot
आपका साथी