सड़क पर सजाया था मयखाना, भरना पड़ा जुर्माना Gorakhpur News

वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र कुमार को शिकायत मिल रही थी कि खुले में सड़क किनारे शराब पीने वाले लोग राहगीरों से अभद्रता करते हैं। शहर में चिह्नित कई स्थान पर रोजाना शाम को शराब पीने वाले युवकों की भीड़ जुट जाती है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 02:16 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 08:12 PM (IST)
सड़क पर सजाया था मयखाना, भरना पड़ा जुर्माना Gorakhpur News
सड़क पर शराब पीने वालों की संख्‍या

गोरखपुर, जेएनएन। सड़क पर शराब पीने वालों के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाकर कार्रवाई की। शराब की दुकान, सार्वजनिक स्थान व ठेले खोमचों पर शराब पीते मिले 368 लोगों को पकड़कर थाने लाई। सभी का 34 पुलिस एक्ट में चालान काटकर जुर्मााना लगाया गया। बाद में पकड़े गए सभी लोगों के घरवालों को बुलाकर काउंसलिंग करने के बाद हिदायत देकर सबको छोड़ा गया।

शिकायत पर हुई कार्रवाई

वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र कुमार को शिकायत मिल रही थी कि खुले में सड़क किनारे शराब पीने वाले लोग राहगीरों से अभद्रता करते हैं। शहर में चिह्नित कई स्थान पर रोजाना शाम को शराब पीने वाले युवकों की भीड़ जुट जाती है। शराब के नशे में धुत होने के बाद यह नशेड़ी न केवल लोगों से अभद्रता करते हैं बल्कि कई बार सड़क हादासों के लिए जिम्‍मेदार भी होते हैं। रामगढ़ताल इलाके में तो दिन ढलने के बाद ही सड़क की पटरी पर गाडि़यां लगाकर लोग कार में ही बार सजा लेते हैं। एसएसपी ने इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए अभियान चलाने का निर्देश दिया।

एसपी सिटी के निर्देशन में चला अभियान

एसएसपी के निर्देश पर एसपी सिटी डा. कौस्तुभ की अगुवाई में शहर के खोराबार, कैंट, कोतवाली, तिवारीपुर, शाहपुर, गोरखनाथ, राजघाट, रामगढ़ताल थानाक्षेत्र की पुलिस शनिवार ने शनिवार की रात मोहद्दीपुर, कूड़ाघाट, आरटीओ रोड, वरदायिनी मॉडल शाप, भगत चौराहा, पादरी बाजार, कौआबाग, सिक्टौर, रानीडीहा, जंगल सिकरी, नौसढ़, बरगदवा, रेलवे स्टेशन सरदार ढाबा, फरार रोड सहित तमाम जगहों पर चेकिंग की। अभियान में गोरखनाथ पुलिस ने सबसे अधिक 65 लोगों के खिलाफ 34 पुलिस एक्ट में कार्रवाई की। एसपी सिटी ने कहा कि यह अभियान जारी रहेगा। उन्‍होंने कहा कि सड़क के किनारे खुलेआम शराब पीना एकदम अनुचित कार्य है। इसके अलावा आने-जाने वाले राहगीरों को परेशान करना तो बड़ा जुर्म है। इस अभियान में किसी को उन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो खुलेआम शराब पीकर अभद्रता करते हैं। 

chat bot
आपका साथी