इस जिले में मुठभेड़ के बाद सात बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, किया हत्‍याकांड का पर्दाफाश Gorakhpur News

सिद्धार्थनगर जिले में प्रभारी पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार राय व एएसपी सुरेश चंद्र रावत ने पुलिस लाइन सभागार में संयुक्त रूप से वार्ता कर प्रदीप यादव हत्याकांड का पर्दाफाश किया। पुलिस ने हत्या के आरोप में नेपाल निवासी सरगना समेत सात बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:10 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:10 AM (IST)
इस जिले में मुठभेड़ के बाद सात बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, किया हत्‍याकांड का पर्दाफाश Gorakhpur News
बरामद बम, तमंचा के साथ गिरफ्तार आरोपित का पर्दाफाश करते एसपी अशोक राय। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : सिद्धार्थनगर जिले में प्रभारी पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार राय व एएसपी सुरेश चंद्र रावत ने पुलिस लाइन सभागार में संयुक्त रूप से वार्ता कर प्रदीप यादव हत्याकांड का पर्दाफाश किया। पुलिस ने हत्या के आरोप में नेपाल निवासी सरगना समेत सात बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। बदमाशों ने पुलिस पर फायर भी किया था। घटना में सभी पुलिसकर्मी सुरक्षित हैं। इन्होंने लूट के नीयत से प्रदीप यादव की हत्या की थी। उसके साढू महेश यादव पर चाकू से प्राणघातक हमला किया था, लेकिन वह बच गया। पुलिस ने बदमाशों के पास से बम, तमंचा, चाकू, कार, बाइक व मोबाइल बरामद किया है। आइजी बस्ती रेंज अनिल कुमार राय ने टीम को 50 हजार नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

एक मई को की गई थी प्रदीप यादव की हत्‍या

अधिकारियों ने बताया कि एक मई की शाम करीब थाना ढेबरुआ के गडऱखा गांव के पास थाना इटवा के भैलोहा गांव निवासी प्रदीप यादव की चाकू मार कर हत्या कर दी गई थी। घटना में साढू महेश यादव के पेट व गर्दन पर भी चाकू से हमला हुआ था। मामले की जांच के लिए थाना पुलिस के साथ एसओजी व सर्विलांस टीम को लगाया। टीम को सूचना मिली कि मुड़‍िला नहर पुलिया के पास कुछ संदिग्ध मौजूद हैं। वहां जैसे ही पुलिस टीम पहुंची, बदमाशों ने फायर झोंक दिया। जवानों ने अपने आप को सुरक्षित रखते हुए सभी को धर दबोचा।

नेपाल में डकैती डालने की बनाई थी योजना

पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि उन्होंने नेपाल में डकैती डालने की योजना बनाई थी, लेकिन नेपाल में लाकडाउन के बाद बाजार बंद हो गया। जेब खर्च चलाने के लिए यह घटना की थी। कार्रवाई करने वाली टीम में एसओ ढेबरुआ तहसीलदार सिंह, प्रभारी एसओजी जीवन त्रिपाठी, प्रभारी पुलिस चौकी बढ़नी विक्रम अजीत राय, मुख्य आरक्षी राजीव शुक्ला, आनंद प्रकाश, रवींद्र कुमार यादव, आरक्षी दिलीप द्विवेदी, अखिलेश यादव, मृत्युंजय कुशवाहा, पवन तिवारी, वीरेंद्र त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

यह हैं पकड़े गए बदमाश

पुलिस ने सात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनमें नेपाल के कृष्णानगर थाना के वार्ड नंबर नौ चरपुरवा निवासी साबिर, ढेबरुआ थाना के मदरहिया गांव निवासी सैयय्द अली उर्फ बबलू, भरौली निवासी रामदेव विश्वकर्मा, दुधवनिया बुजुर्ग निवासी रफीकुल्लाह खान, पांडेय उर्फ सिराजुउद्दीन, सानू उर्फ साफाक अहमद और बबलू उर्फ मैनुद्दीन हैं। इनके आपराधिक इतिहास की खोज में पुलिस जुटी है।

chat bot
आपका साथी