देवरिया कांड की सीबीआइ को जांच सौंपने के बाद सतर्क हुई पुलिस, हर पहलू पर रख रही निगाह

देवरिया कांड की सीबीआइ से जांच होने की जानकारी के बाद पुलिस महकमा में अफरा-तफरी का माहौल है। पुलिस देवरिया कांड से संबंधित सभी गतिविधि पर नजर रख रही है ताकि सीबीआइ से किरकिरी न होने पाए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Aug 2018 09:00 AM (IST) Updated:Thu, 09 Aug 2018 09:00 AM (IST)
देवरिया कांड की सीबीआइ को जांच सौंपने के बाद सतर्क हुई पुलिस, हर पहलू पर रख रही निगाह
देवरिया कांड की सीबीआइ को जांच सौंपने के बाद सतर्क हुई पुलिस, हर पहलू पर रख रही निगाह

गोरखपुर : देवरिया कांड की मुख्यमंत्री द्वारा सीबीआइ जांच कराने की घोषणा के बाद पुलिस महकमा गंभीर हो गया है। विवेचना में एक-एक ¨बदू को मजबूती से रखा जाने लगा है, ताकि सीबीआइ की जांच में कोई चूक नजर न आ सके और न पुलिस की किरकिरी हो सके। हालांकि अभी तक देवरिया पुलिस या प्रशासन से सीबीआइ टीम ने संपर्क नहीं साधा है। जिला प्रशासन का मानना है कि जल्द ही कागजी कार्यवाही पूरी होते ही टीमें देवरिया जांच को आ सकती हैं।

मां ¨वध्यवासिनी महिला प्रशिक्षण एवं समाज सेवा संस्थान द्वारा संचालित बाल गृह बालिका, बाल गृह शिशु, विशेषज्ञ दत्तक ग्रहण अभिकरण एवं स्वाधार गृह देवरिया की मान्यता को शासन स्थगित करने के बाद भी संस्था में बालिकाएं, शिशु व महिलाओं को रखा जा रहा था। एसपी द्वारा रविवार की रात इस गृह की बालिकाओं से सेक्स रैकेट संचालित करने का पर्दाफाश करने के बाद शासन गंभीर हो गया है। जिलाधिकारी को हटाने के साथ ही जिला प्रोबेशन अधिकारी को निलंबित कर दिया गया। अब मुख्यमंत्री ने इसकी सीबीआइ से जांच करने की बात कही है। मुख्यमंत्री के बयान के बाद पुलिस की विवेचना अब गंभीर होने लगी है। एक-एक पहलू को विवेचना में रखा जा रहा है। साथ ही विभिन्न लोगों से भी साक्ष्य लिए जा रहे हैं।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि जिन लड़कियों के बयान के बाद पुलिस तेजी से एक्शन में आई है, उन लड़कियों से अधिकारियों को छोड़ किसी से मिलने नहीं दिया जा रहा है, ताकि कोई उन्हें बयान में बदलाव न करा सके। जिलाधिकारी अमित किशोर ने बताया कि अभी तक सीबीआइ की टीम ने कोई संपर्क नहीं साधा है। कागजी कार्यवाही पूरी होने के बाद जांच के लिए आने की संभावना है। अपर पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने कहा कि हर पहलू पर विवेचना की जा रही है। सीबीआइ या एसआइटी ने अभी तक संपर्क नहीं साधा है।

-----

सीसीटीवी कैमरे के फुटेज पर पड़ी नजर

सीबीआइ को जांच मिलने के बाद पुलिस एक-एक ¨बदू पर नजर रख रही है और अधिक से अधिक साक्ष्य जुटाने में जुट गई है, ताकि कहीं से भी पुलिस की किरकिरी न हो। मामले की मानीट¨रग कर रहे अपर पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने कहा कि बालिका गृह के आसपास के दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे हैं। अगर उसमें कुछ साक्ष्य मिलते हैं तो उसे भी विवेचना में संकलित किया जाएगा।

---

chat bot
आपका साथी