पीएम की रैली...भाजपाइयों ने झोंकी ताकत, घर-घर जाकर दे रहे न्‍योता

पीएम मोदी की 24 फरवरी को होने वाली रैली की तैयारियां जोरों पर हैं। कुल 31 ब्लॉक बनाए जा रहे हैं जिनमें से तीन वीआइपी ब्लॉक होंगे। सभी ब्लॉक में एक हजार कुर्सियां लगाई जा रही हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 11:53 AM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 09:50 AM (IST)
पीएम की रैली...भाजपाइयों ने झोंकी ताकत, घर-घर जाकर दे रहे न्‍योता
पीएम की रैली...भाजपाइयों ने झोंकी ताकत, घर-घर जाकर दे रहे न्‍योता

गोरखपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 24 फरवरी को होने वाली रैली की तैयारियां जोरों पर हैं। कुल 31 ब्लॉक बनाए जा रहे हैं, जिनमें से तीन वीआइपी ब्लॉक होंगे। सभी ब्लॉक में एक हजार कुर्सियां लगाई जा रही हैं। रैली स्थल पर पुराने गांव की छवि को उकेरने के लिए काम किया जा रहा है।

तीन दिन बाद फर्टिलाइजर मैदान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली को संबोधित करेंगे। एक दिन पहले किसानों का राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू होगा, जिसमें पूरे देश से करीब पांच हजार डेलीगेट भाग लेंगे। हर सत्र को अलग-अलग लोग संबोधित करेंगे। केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही सहित वरिष्ठ नेताओं का उद्बोधन होगा। किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह मस्त के अनुसार संचालन केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री करेंगे। रैली स्थल पर तेजी से तैयारियां चल रही थीं। केंद्र एवं प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से बदल रहे गांवों की ओर डेलीगेटों का ध्यान आकर्षित किया जाएगा। उन्हें कुल्हड़ में चाय दी जाएगी। रैली स्थल पर झोपड़ी का भी निर्माण किया जा रहा है। उज्ज्वला योजना की झलक भी रैली स्थल पर दिखेगी। किसान अधिवेशन में आ रहे डेलीगेटों को ठहराने के लिए तारामंडल स्थित वसुंधरा इंक्लेव का चयन किया गया है। यहां 50 से अधिक थ्री बीएचके फ्लैट खाली हैं। इसके अलावा संस्कृति पब्लिक स्कूल व चिउटहा पुल के पास स्थित एक विद्यालय में ठहरने की व्यवस्था की जा रही है। महानगर के होटलों में कमरे भी बुक कराए जा रहे हैं।

लोगों को लाने के लिए हो रही बस की व्यवस्था

प्रधानमंत्री की रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में लोगों को रैली में लाने की कोशिश की जा रही है। पदाधिकारी घर-घर जाकर जनसंपर्क कर रहे हैं। दूर-दराज के लोगों को लाने के लिए बसों व अन्य वाहनों की व्यवस्था की जा रही है।

घर-घर पहुंच कर दिया रैली में आने का निमंत्रण

भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में भाजपा पदाधिकारियों ने महुईसुघरपुर व रुस्तमपुर वार्ड में घर-घर पहुंचकर लोगों को रैली में आने के लिए आमंत्रित किया। 24 फरवरी को होने वाली रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। क्षेत्रीय अध्यक्ष ने लोगों के घर पहुंचकर भाजपा का झंडा भी लगाया। इस दौरान स्वच्छता अभियान के क्षेत्रीय संयोजक ऋषि त्रिपाठी, महुईसुघरपुर के पार्षद चंद्रप्रकाश सिंह गोली, जितेंद्र बहादुर चंद, रणविजय शाही, प्रवीण श्रीवास्तव, विश्वास तिवारी, यशवंत सिंह, मुकुंद पांडेय, सौरभ त्रिपाठी, प्रदीप शुक्ल, बजरंगी पांडेय आदि मौजूद रहे।

रैली में पहुंचने को बांटा निमंत्रण पत्र

कौड़ीराम में भाजपा कार्यकर्ताओं ने निमंत्रण पत्र बांटा और आगामी 23-24 फरवरी को फर्टिलाइजर मैदान पर आयोजित राष्ट्रीय किसान सम्मेलन व प्रधानमंत्री की रैली में अधिक से अधिक लोगों को पहुंचने का आग्रह किया।

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मार्कंडेय राय व जिला सहकारी फेडरेशन लिमिटेड के चेयरमैन गुलाब रध्वज ङ्क्षसह उर्फ महंथ ङ्क्षसह के नेतृत्व में कौड़ीराम मंडल के अध्यक्ष अनिल दुबे, राजबहादुर राय, मदन गुप्ता, मारकंडेय नायक, दयाशंकर राय, मोती प्रसाद, गिरिश्चंद, जगदीश चौधरी आदि ने दुकानदारों व स्थानीय लोगों से मिलकर आमंत्रण पत्र दिया और पहुंचने की अपील की।

मोटरसाइकिल जुलूस लेकर पहुंचेंगे किसान

भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष अनिल भट्ट ने बताया अधिवेशन में बड़ी संख्या में किसान मोटरसाइकिल जुलूस लेकर भी पहुंचेंगे। 

अधिवक्ताओं से की रैली में पहुंचने की अपील

भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों ने कमिश्नरी कचहरी में अधिवक्ताओं के साथ बैठक की। प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ल ने अधिवक्ताओं से अधिक से अधिक संख्या में रैली में पहुंचने की अपील की। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व के सर्वमान्य नेता हैं। इस अवसर पर पूर्व राष्ट्रीय सचिव विनोद पांडेय, महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव, बृजभूषण श्रीवास्तव, विनय उपाध्याय, विष्णुकांत शुक्ला, च्योति कुमार श्रीवास्तव, मिठाई लाल यादव, जय प्रकाश नारायण श्रीवास्तव, वीरेंद्र प्रताप सिंह, मारकंडेय मणि त्रिपाठी, संतोष कुमार मिश्र आदि उपस्थित रहे।  

chat bot
आपका साथी