PM नरेंद्र मोदी चार फरवरी को चौरीचौरा के शहीदों को करेंगे नमन

चार फरवरी 2021 को चौरीचौरा कांड को 100 साल पूरे हो रहे हैं। इस उपलक्ष्य में शहीद स्थल पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल रूप से शामिल होंगे और चौरीचौरा के शहीदों को नमन करेंगे।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 04:09 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 05:21 PM (IST)
PM नरेंद्र मोदी चार फरवरी को चौरीचौरा के शहीदों को करेंगे नमन
प्रधान मंत्री नरेद्र मोदी का फाइल फोटो।

 गोरखपुर, जेएनएन। चौरीचौरा कांड के 100 वर्ष पूरे होने पर चार फरवरी को शहीद स्थल पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल रूप से शामिल होंगे और चौरीचौरा के शहीदों को नमन करेंगे। कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वास्तविक उपस्थिति होगी। जिला प्रशासन इस कार्यक्रम की तैयारी में जुट गया है। तैयारी को लेकर जिला प्रशासन काफी गंभीर है। जिला प्रशासन की तरफ से चौरीकांड में शहीद के परिजनों की तलाश की जा रही है। ताकि उन्‍हें सम्‍मानित किया जा सके। तलाश में अब तक तीसरी या चौथी पीढ़ी के लोग मिल रहे हैं।

चार फरवरी को चौरीचौरा कांड का 100 साल पूरा

चार फरवरी 2021 को चौरीचौरा कांड को 100 साल पूरे हो रहे हैं। इस उपलक्ष्य में पूरे प्रदेश में एक साल तक इससे जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पहले दिन के कार्यक्रम को काफी भव्य बनाया जा रहा है। चौरीचौरा में शहीद स्थल के पास मैदान में चार फरवरी की सुबह आयोजित होने वाले कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहेंगे।

चौरीचौरा कांड के शताब्दी वर्ष समारोह को आनलाइन करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से जुड़कर लोगों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम के बाद दिनभर कोई न कोई कार्यक्रम आयोजित होता रहेगा। पहले दिन ही लेजर शो, प्रदर्शनी, संस्कृति विभाग की ओर से पंडाल लगाया जाएगा। तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन ने सुबह चौरीचौरा शहीद स्मारक एवं कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री के संभावित कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी ने चौरीचौरा से लौटने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

चौरीचौरा में आयोजित होगा कार्यक्रम, उपस्थित रहेंगे राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री

जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन का कहना है कि चौरीचौरा कांड के 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में चौरीचौरा शहीद स्मारक के पास आयोजित होने वाले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल रूप से शामिल हो सकते हैं। वह लोगों को संबोधित भी करेंगे।  इस कार्यक्रम में राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री भी उपस्थित रहेंगे।

chat bot
आपका साथी