पीएम नरेंद्र मोदी यूपी में एक साथ नौ मेडिकल कालेजों का करेंगे लोकार्पण, इस तिथि को होगा कार्यक्रम

पीएम नरेंद्र मोदी 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर से प्रदेश के नौ जनपदों में नव स्थापित राजकीय मेडिकल कालेज का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी 25 जुलाई को या उसके पहले कभी भी सिद्धार्थनगर आ सकते हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 08:04 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 09:16 AM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी यूपी में एक साथ नौ मेडिकल कालेजों का करेंगे लोकार्पण, इस तिथि को होगा कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिद्धार्थनगर से यूपी के नौ मेडिकल कालेजों का लोकार्पण करेंगे। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर से प्रदेश के नौ जनपदों में नव स्थापित राजकीय मेडिकल कालेज का वर्चुअल शुभारंभ कर सकते हैं। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री के दौरा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी 25 जुलाई को या उसके पहले कभी भी सिद्धार्थनगर आ सकते हैं। इसे लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है। प्रधानमंत्री राजकीय मेडिकल कालेज सिद्धार्थनगर के साथ देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई मेडिकल कालेज का आनलाइन लोकार्पण करेंगे।

अधिकारियों ने लिया कार्यक्रम स्थल का जायजा

सिद्धार्थनगर के जिला जेल के सामने कार्यक्रम स्थल पर संभावित कार्यक्रम को लेकर बुधवार को सांसद जगदंबिका पाल, जिलाधिकारी दीपक मीणा, पुलिस अधीक्षक राम अभिलाष त्रिपाठी, भाजपा अध्यक्ष गोविंद माधव, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि उपेंद्र प्रताप सिंह ने निरीक्षण किया और आवश्यक सुझाव दिए। सांसद ने कहा कि कार्यक्रम की भव्यता में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए।

सीएम के भी आने की संभावना

जिलाध्यक्ष गोविंद माधव ने बताया कि 25 जुलाई को या उसके पहले मुख्यमंत्री भी यहां आ सकते हैं। इसकी पूरी संभावना है। तैयारियों की समीक्षा के लिए वह आ रहे हैं। हालांकि अभी सीएम आफिस से आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। प्रधानमंत्री मेडिकल कालेज में भी जाकर निरीक्षण कर सकते हैं। इस संभावना को देखते सुरक्षा व्यवस्था का खाका खींचना शुरू कर दिया है। जनसभा को लेकर पंडाल बनाने की तैयारी होने लगी है। निर्माण सामग्री गिरने लगी है। हैलीपैड के स्थल चयनित करने में पुलिस व पीडब्ल्यूडी के अधिकारी लगे रहे।

अशोक मार्ग से हटेगा अतिक्रमण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संभावित दौरा को लेकर प्रशासन रणनीति बनाने में जुट गया है। उनके संभावित कार्यक्रम को दृष्टिगत सुरक्षा चक्र तैयार किया जाने लगा है। बुधवार को अशोक मार्ग से सभी प्रकार के अतिक्रमण को हटाने पर जोर दिया गया है। सड़क के किनारे पटरियों पर लगी घास-फूस को मजदूर हटाने में लग गए हैं। मेडिकल कालेज और जिला अस्पताल के सामने गुमटी और चाय-पान की दुकानें हटायी जाएंगी, जो अवैध रूप से चल रही हैं।

मेडिकल शिक्षा के सचिव ने देखी व्यवस्था

मेडिकल शिक्षा के सचिव सौरभ बाबू ने बुधवार को मेडिकल कालेज के नवनिर्मित भवनों का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए। उनके साथ जिलाधिकारी दीपक मीणा, सीडीओ पुलकित गर्ग, कालेज के प्राचार्य डा. सलील कुमार श्रीवास्तव, वित्त नियंत्रक विनोद कुमार रहे।

chat bot
आपका साथी