गोरखपुर के अध‍िकार‍ियों से बोले पीएम नरेन्‍द्र मोदी, मेरे आने के पहले शहर को कर दें कूड़ा मुक्त

प्रधानमंत्री के निर्देश के बाद रात में ही अफसर सफाई व्यवस्था की रणनीति बनाने में जुट गए और सुबह से ही सफाई महाअभियान छेड़ दिया गया। शहर में नगर आयुक्त अविनाश सिंह और गांवों में जिला पंचायत राज अधिकारी हिमांशु शेखर ठाकुर के नेतृत्व में सफाई कराई जा रही है।

Pradeep SrivastavaThu, 02 Dec 2021 11:30 AM (IST)
पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने गोरखपुर के अध‍िकार‍ियों से वीड‍ियोकांफ्रेंस‍िंंग की। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। PM Modi's VC from Gorakhpur officers: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गोरखपुर आने के पहले स्वच्छता को लेकर अफसरों को बड़ा टास्क सौंपा है। प्रधानमंत्री ने अफसरों से कहा है कि उनके आने के पहले गोरखपुर को कूड़ा मुक्त कर दें। कहीं भी कूड़ा न दिखे। सात दिसंबर को रैली के बाद खाद कारखाना के पास आयोजन स्थल पर कूड़े का एक टुकड़ा भी न दिखे। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि वह इसकी मानीटर‍िंग कराएंगे कि कूड़ा उठाया गया या नहीं।

सात दिसंबर को रैली के बाद आयोजन स्थल पर न दिखे कूड़ा

प्रधानमंत्री ने यह टास्क मंगलवार रात वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये अफसरों से हुई बात में दिए। वह सात दिसंबर को होने वाले हि‍ंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल), अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और बाबा राघवदास मेडिकल कालेज स्थित रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर (आरएमआरसी) के नौ लैब के लोकार्पण समारोह की तैयारियों की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में अफसरों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे।

प्रधानमंत्री ने वीसी में गोरखपुर के अफसरों को दिया बड़ा टास्क

प्रधानमंत्री के निर्देश के बाद रात में ही अफसर सफाई व्यवस्था की रणनीति बनाने में जुट गए और सुबह से ही सफाई महाअभियान छेड़ दिया गया। शहर में नगर आयुक्त अविनाश सिंह और गांवों में जिला पंचायत राज अधिकारी हिमांशु शेखर ठाकुर के नेतृत्व में सफाई कराई जा रही है।

दैनिक जागरण ने प्रकाशित की थी खबर

दैनिक जागरण ने जगह-जगह कूड़े के ढेर से फैल रही गंदगी और स्वच्छ सर्वेक्षण में गोरखपुर का नंबर कम होने का मुद्दा उठाया था। इसके बाद नगर निगम ने एक सप्ताह से शहर में कूड़ा के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। अब प्रधानमंत्री के निर्देश के बाद नगर निगम की टीम ने अभियान तेज कर दिया है।

जिले में सफाई अभियान लगातार चलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री के निर्देश के बाद विशेष योजना बनाकर सफाई शुरू करा दी गई है। सफाई कार्य में सामाजिक संगठनों, नागरिकों का भी सहयोग लिया जाएगा। लोग सफाई से जुडऩे के लिए आगे आएं। पूरा जिला कूड़ा मुक्त किया जाएगा। - विजय किरन आनन्द, डीएम।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.