गोरखपुर में रेडीमेड गारमेंट फैक्ट्री के लिए मिलेगा प्लाट, गीडा प्रशासन ने शुरू की तैयारी

एक जिला एक उत्पाद में शामिल रेडीमेड गारमेंट उद्योग को बढ़ाने में चैंबर आफ इंडस्ट्रीज भी जुटा है। पिछले दिनों गीडा प्रशासन ने भीटीरावत में प्लाट खरीदने के लिए विज्ञापन जारी किया था। इसमें सबसे छोटा प्लाट भी चार हजार वर्ग मीटर का है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 03:25 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:10 PM (IST)
गोरखपुर में रेडीमेड गारमेंट फैक्ट्री के लिए मिलेगा प्लाट, गीडा प्रशासन ने शुरू की तैयारी
गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण का फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) क्षेत्र में अब छोटे उद्यमी भी रेडीमेड गारमेंट फैक्ट्री लगा सकेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से चैंबर आफ इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों की मुलाकात के बाद गीडा प्रशासन ने छोटे साइज के प्लाट देने पर काम शुरू कर दिया है। उद्यमियों को दो से पांच सौ वर्ग मीटर के 60 प्लाट देने की योजना बनाई जा रही है।

सीएम से उद्यमियों की मुलाकात के बाद शुरू हुई कार्यवाही

एक जिला एक उत्पाद में शामिल रेडीमेड गारमेंट उद्योग को बढ़ाने में चैंबर आफ इंडस्ट्रीज भी जुटा है। पिछले दिनों गीडा प्रशासन ने भीटीरावत में प्लाट खरीदने के लिए विज्ञापन जारी किया था। इसमें सबसे छोटा प्लाट भी चार हजार वर्ग मीटर का है। पिछले दिनों गोरखपुर दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उद्यमियों ने बताया कि बड़े प्लाट के कारण छोटे उद्यमी नहीं आ पाएंगे। इससे रेडीमेड गारमेंट उद्योग का ज्यादा विस्तार नहीं हो पाएगा।

दो सौ उद्यमियों ने जताई है इच्छा

चैंबर आफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विष्णु अजितसरिया और पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को बताया कि रेडीमेड गारमेंट की इकाई लगाने के लिए दो सौ उद्यमियों ने इच्छा जताई थी। इसे देखते हुए जमीन की उपलब्धता बढ़ानी ज्यादा जरूरी है। अभी भीटीरावत में 25 एकड़ में रेडीमेड गारमेंट पार्क बनाया जा रहा है लेकिन इसमें एक एकड़ से कम क्षेत्रफल का कोई भूखंड नहीं है। जबकि रेडीमेड गारमेंट के कई उद्यमियों को छोटे साइज का प्लाट चाहिए। सीएम ने समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया था।

दो दिन में ही बनी बात

एसके अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री से बात के दो दिन भीतर ही गीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने चैंबर को बताया है कि 25 एकड़ में विकसित हो रहे गारमेंट पार्क के अलावा उद्यमियों को 200 से 500 वर्गमीटर के 60 प्लाट भी उपलब्ध कराए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी