देवरिया में बारिश से धंस गई सड़क, हर समय बना हुआ है खतरा

देवरिया में तेज बारिश के चलते मदनपुर-कपरवार मार्ग बरांव स्थित ईंट-भट्ठे के समीप धंस गया है। बीच सड़क पर बने होल से दुर्घटना की आशंका बढ़ गई है। मदनपुर व बरांव के बीच बहने वाले बरसाती नाले पर बनी पुलिया के समीप सड़क बीच मे धंस गई है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:30 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:30 AM (IST)
देवरिया में बारिश से धंस गई सड़क, हर समय बना हुआ है खतरा
बारिश से धंस गया मदनपुर-कपरवार मार्ग। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : देवरिया जिले में तेज बारिश के चलते मदनपुर-कपरवार मार्ग बरांव स्थित ईंट-भट्ठे के समीप धंस गया है। बीच सड़क पर बने होल से आवागमन में दिक्कत के साथ ही दुर्घटना की आशंका बढ़ गई है।

बीच में ही धंस गई है सड़क

मदनपुर व बरांव के बीच बहने वाले बरसाती नाले पर बनी पुलिया के समीप सड़क बीच मे धंस गई है। स्थानीय लोगों ने दुर्घटना की आशंका देखते हुए बीच सुराख में पेड़ की टहनी लगा दी है, जिससे उसमें गिरकर कोई चोटिल न होने पाए। इसके बावजूद रात में इस मार्ग से गुजरने वाले वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना बरकरार है। झन्ने शेख, दिलशाद शेख, विवेका पांडेय, गजेंद्र पांडेय, सत्यवान यादव, सतीश यादव, शमशेर अहमद आदि का कहना है कि मार्ग पर पहले से ही खतरनाक गड्ढे बने हुए हैं। बरसात से धंसी सड़क जानलेवा हो गई है।

जल्द ही पाट दिया जाएगा गड्ढ़ों को

पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता बीबी सिंह ने कहा कि जल्द ही सड़क के बीच बने होल को भरने के साथ ही गड्ढों को पाट दिया जाएगा। इसके लिए संबंधित ठीकेदार व कर्मचारियों को निर्देश जारी किया गया है।

सड़क पर चलना हुआ मुश्किल

करौंदी बाजार में वर्षों से गड्ढों में तब्दील सड़कों की दशा खराब होती जा रही है। जिम्मेदार अनजान बने हुए हैं। क्षेत्र के धुसवा-सिसवां मार्ग एक दशक से खराब है। सड़क पर बिखरे ईंट व गिट्टियों के बीच गड्ढे बने हुए हैं। ग्रामीणों ने मानकविहीन सड़क बनाने की शिकायत सक्षम अधिकारियों से की। करौंदी से बैकुंठपुर, सरौरा से धूमनगर व आमघाट, सरौरा से हथियागढ़ व चौबरियापट्टी, धुसवा से रामपुर अवस्थी, गौरकोठी व डोमनपुरा चौराहा,बैकुंठपुर से नूनखार आदि सड़कों में भी गड्ढे बने हुए हैं।

स्टीमर व बड़ी नाव चलाने की मांग को लेकर पूर्व विधायक ने दिया धरना

सरयू नदी में स्टीमर व बड़ी नाव चलाने की मांग तेज हो गई है। पूर्व विधायक स्वामीनाथ यादव ने इसको लेकर तहसील में धरना दिया। साथ ही चेतावनी दी कि 24 घंटे के भीतर उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो बुधवार से भूख हड़ताल शुरू कर देंगे। उन्होंने राज्यपाल को संबोधित पांच सूत्रीय मांगों का ज्ञापन उपजिलाधिकारी संजीव कुमार यादव को सौंपा। इसके बाद धरना समाप्त हो गया।

chat bot
आपका साथी