पीएमओ को भेजी गई सफाई की फोटो व वीडियो, कार्यवाहक सफाई निरीक्षक को मिला पुरस्‍कार

धानमंत्री के आने के पहले और वापस जाने के बाद सफाई की फोटो व वीडियो नगर निगम ने आठ दिसंबर को प्रधानमंत्री कार्यालय भेज दिया। पीएमओ ने सफाई व्यवस्था के लिए नगर आयुक्त अविनाश सिंह को शाबासी दी है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 01:50 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 01:50 PM (IST)
पीएमओ को भेजी गई सफाई की फोटो व वीडियो, कार्यवाहक सफाई निरीक्षक को मिला पुरस्‍कार
गोरखपुर में नगर ि‍निगम की ओर से चलाए गए सफाई अभियान की पीएमओ ने तारीफ की है। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री के आने के पहले और वापस जाने के बाद सफाई की फोटो व वीडियो नगर निगम ने आठ दिसंबर को प्रधानमंत्री कार्यालय भेज दिया। पीएमओ ने सफाई व्यवस्था के लिए नगर आयुक्त अविनाश सिंह को शाबासी दी है। नगर आयुक्त ने सफाई कार्य के बेहतर पर्यवेक्षण के लिए कार्यवाहक सफाई निरीक्षक हरिलाल को पांच हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग में पीएम ने दिया था सफाई कराने का निर्देश

30 नवंबर को प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर अफसरों को निर्देश दिए थे कि उनके आने के पहले गोरखपुर को कूड़ा मुक्त कर दें। साथ ही कहा था कि जब वह वापस लौट जाएं तो आयोजन स्थल पर पूरी सफाई हो जानी चाहिए। प्रधानमंत्री के निर्देश के बाद पीएमओ लगातार सफाई की मानिटङ्क्षरग कर रहा था।

छह दिसंबर की रात तक हुई खाद कारखाना परिसर की सफाई

छह दिसंबर देर रात तक नगर निगम ने खाद कारखाना परिसर स्थित आयोजन स्थल की सफाई की। खुद नगर आयुक्त भी आइ दिसंबर सुबह आयोजन स्थल पहुंचे और सफाई का निरीक्षण किया। इधर, केंद्रीय उर्वरक व रसायन मंत्रालय के सचिव आरके चतुर्वेदी ने भी नगर आयुक्त को फोन कर सफाई अभियान की जानकारी ली। नगर आयुक्त ने बताया कि सफाई व कूड़ा उठाने के बाद पूरे आयोजन स्थल और आसपास चूना व मैलाथियान का छिड़काव कराया गया। इस दौरान अपर नगर आयुक्त आरबी सिंह, महाप्रबंधक जलकल एसपी श्रीवास्तव, सहायक नगर आयुक्त डा. मणि भूषण तिवारी, अविनाश प्रताप सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुकेश रस्तोगी, कनिष्ठ प्रभारी स्वास्थ्य अखिलेश कुमार श्रीवास्तव, नगर आयुक्त के स्टेनो बृजेश तिवारी आदि मौजूद रहे।

13 तक चलेगा विशेष सफाई अभियान

बीमारियों पर अंकुश लगाने और सफाई दुरुस्त रखने के लिए सभी निकायों में 13 दिसंबर तक विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। सफाई के साथ-साथ सैनिटाइजेशन भी कराया जाएगा। नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने बताया कि कोविड व अन्य संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए अभियान शुरू किया गया है। निकाय के प्रमुख बाजार, स्कूल, अस्पताल आदि के आस-पास भी सफाई कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी