दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

सिद्धार्थनगर में छेड़खानी का विरोध करने पर व्‍यक्ति की पीटकर हत्या

इटवा के दुफेड़‍िया में मृतक के स्वजन से जानकारी लेते पुलिस क्षेत्राधिकारी रमेश चंद्र पांडेय। जागरण

सिद्धार्थनगर जिले के इटवा थाना क्षेत्र के दुफेड़‍िया में छेड़खानी का विरोध करने पर मनबढ़ों ने एक व्यक्ति भीखी की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी। मतगणना के दिन हुई इस घटना से एक बार माहौल गर्म हो गया था।

Rahul SrivastavaMon, 03 May 2021 06:19 PM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन : सिद्धार्थनगर जिले के इटवा थाना क्षेत्र के दुफेड़‍िया में छेड़खानी का विरोध करने पर मनबढ़ों ने एक व्यक्ति भीखी की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी। मतगणना के दिन हुई इस घटना से एक बार माहौल गर्म हो गया था। पुलिस ने मौके पर पहुंच स्थिति पर काबू पाया। भीखी के पुत्र गयादीन की तहरीर पर पुलिस ने चार नामजद समेत पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। आरोपितों का नाम बगुला, समीम, इमरान, सद्दाम व एक अज्ञात है।

महिलाओं पर छींटाकशी कर रहे थे मनबढ़

भीखी के भतीजे इंद्रराज के विवाह की रस्म पूरी करने के लिए महिलाएं गांव के मंदिर में गाना गाते हुए जा रही थीं। रास्ते में आरोपित छींटाकशी करने लगे। इसे लेकर भीखी व परिवार के अन्य सदस्यों ने विरोध किया। देखते-देखते विवाद बढ़ गया। आरोपित एकजुट होकर लाठी-डंडे से हमला कर दिए। जिसमें भीखी को गंभीर चोट पहुंची। स्वजन इलाज के लिए सीएचसी इटवा ले गए। एसओ इटवा वेदप्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि सीओ इटवा मामले की जांच कर रहे हैं। लोगों से पूछताछ की जा रही है। आरोपितोंं की गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई है।

मतगणना में लेटलतीफी पर सपाइयों का हंगामा

त्रिस्तरीय चुनाव की मतगणना का कार्य सोमवार सुबह तक चला। 50 से अधिक प्रत्याशियों को तीन मई को विजेता घोषित कर प्रमाणपत्र दिया गया। जिला पंचायत के जीते उम्मीदवार की आनलाइन फीङ्क्षडग न कराने के चलते कार्य में लगे जिम्मेदार व सपा कार्यकर्ताओं के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। वार्ड संख्या 17 से चुनाव लड़ रही पूजा यादव सपा नेता रामकुमार उर्फ चिंकू यादव की पत्नी हैं। उनके जीत की घोषणा तो एआरओ ने कर दी, लेकिन निर्वाचन संबंधित प्लेटफार्म पर इसे अपडेट नहीं किया गया। इस मुद्दे को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने मतगणना केंद्र पर जमकर बवाल काटा।

जानबूझकर लेटलतीफी करने का आरोप

आरोप लगाया कि प्रशासनिक अमला जानबूझकर लेटलतीफी कर रहा हे। जबतक यहां से आंकड़ा अपडेट नहीं होता तबतक जिले से प्रमाणपत्र नहीं निर्गत होगा। सपाइयों के बढ़ते विरोध के बीच आरओ राजेश कुमार ने कहा कि सर्वर डाउन होने के चलते फीडिंग रुकी है। कुछ देर बाद सर्वर ठीक हुआ तो अपडेट किया गया। जिसके बाद सपाई मतगणना केंद्र से वापस लौटे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.