North Eastern Railway: रेलवे स्‍टेशन पर आसानी से हो सकेगा रोल, कैमरा और एक्‍शन Gorakhpur News

रेल परिसर में फिल्म की शूटिंग की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिये नेशनल फिल्म डवलपमेंट कारर्पोरेशन लिमिटेड के अधीन एफएफओ के बेव पोर्टल के जरिए रेलवे को आनलाइन जोड़ा जा रहा है। इस व्‍यवस्‍था से शूटिंग के लिये जल्‍दी अनुमति प्राप्‍त कर सकेंगे।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 09:08 AM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 06:11 PM (IST)
North Eastern Railway: रेलवे स्‍टेशन पर आसानी से हो सकेगा रोल, कैमरा और एक्‍शन Gorakhpur News
रेलवे में फिल्‍म शूटिंग के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। स्‍टेशन परिसर, ट्रेन के कोच में फिल्‍म की शूटिंग करने के लिए अनुमति लेने की प्रक्रिया सरल हो जाएगी। रेलवे प्रशासन ने अनुमति लेने की जटिल प्रक्रिया को आसान करने के लिए सिंगल विंडो सुविधा शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके तहत फिल्म फेसिलिटेशन आफिस (एफएफओ) के वेब पोर्टल से रेलवे को जोड़ा जा रहा है। फिल्‍म निर्माता पोर्टल पर आवेदन करेंगे जिस पर जोनल सीपीआरओ विचार कर तुरंत निर्णय लेंगे। इसके लिए भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी। यह प्रक्रिया घर बैठे ही हो जाएगी। 

रेल परिसर में फिल्म की शूटिंग की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिये नेशनल फिल्म डवलपमेंट कारर्पोरेशन लिमिटेड के अधीन एफएफओ के बेव पोर्टल के जरिए रेलवे को आनलाइन जोड़ा जा रहा है। फिल्म निर्माता फिल्म शूटिंग की अनुमति के लिए एफएफओ के वेब पोर्टल पर उपलब्ध आनलाइन फार्म के माध्यम से आवेदन करेंगे। जिस पर उन्हें रेलवे में फिल्म शूटिंग के लिए विकल्प मिलेगा। सभी जोनल रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी (सीपीआरओ) को एफएफओ के वेब पोर्टल का लागिन आइडी व पासवर्ड दिया जायेगा। जिसके जरिए फिल्म निर्माताओं के आवेदन पर विचार कर अनुमति दिया जाएगा। पूर्वोत्‍तर रेलवे के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी पंकज सिंह ने बताया कि पोर्टल से रेलवे के जुड़ने पर निर्माता रेल परिसर में शूटिंग के लिये जल्‍दी अनुमति प्राप्‍त कर सकेंगे।

एनईआर के कई स्‍टेशनों पर हुई है फ‍िल्‍म शूटिंग

पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ सिटी स्‍टेशन पर 'बरेली की बर्फी', 'निकम्मा' , लखनऊ जंक्‍शन पर 'पति-पत्नी और वो', काठगोदाम स्टेशन पर 'शुभ निकाह', 'जान अभी बाकी है' और मंडुवाडीह स्टेशन पर 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' की शूटिंग हो चुकी है। फिल्‍म निर्माताओं को पूर्वोत्‍तर रेलवे के तरफ आकर्षित करने के लिए अधिकारियों ने रेलवे स्‍टेशनों पर साफ-सफाई एवं सुरक्षा के दिशा में भी कार्य शुरू कर दिया है। सभी प्रमुख स्‍टेशनों पर स्थानीय प्रमुख स्थलों/इमारतों की तरह डिजाइन किया गया है।

chat bot
आपका साथी