सहायक अध्‍यापक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, सरकार से पैरवी करने की मांग

प्रदर्शन करने के बाद अभ्यर्थियों ने कहा कि 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती का आदेश सुप्रीम कोर्ट में 24 जुलाई को सुरक्षित किया था। सरकार को चाहिए कि आदेश जारी कराने के लिए प्रार्थना पत्र कोर्ट में प्रस्तुत करें।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 01:03 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 01:03 PM (IST)
सहायक अध्‍यापक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, सरकार से पैरवी करने की मांग
मांगों के समर्थन में प्रदर्शन करते अभयर्थी।

गोरखपुर, जेएनएन। सहायक अध्‍यापक भर्ती की मांग को लेकर अभ्‍यर्थियों ने सरकार से सुप्रीम कोर्ट में पहल करने की मांग की है। अ‍भ्‍यर्थियों का कहना है कि पिछले तीन माह से इंतजार किया जा रहा है। अभी तक सुप्रीम कोर्ट से कोई सुझाव या आदेश नहीं आया है। जबकि वहां पर फैसला सुरक्षित है।

प्रदेश में परिषदीय स्कूलों में 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के 37339 पदों को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित कर लिया है। करीब तीन माह से इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों ने विश्वविद्यालय स्थित पंत पार्क के सामने प्रदर्शन कर सरकार से फैसले के लिए पहल करने की मांग दोहराई। प्रदर्शन के पश्चात अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री व बेसिक शिक्षामंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा।

अभ्यर्थियों ने कहा कि 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती का आदेश सुप्रीम कोर्ट में 24 जुलाई को सुरक्षित किया था। सरकार को चाहिए कि आदेश जारी कराने के लिए प्रार्थना पत्र कोर्ट में प्रस्तुत करें। अभ्यर्थियों ने कहा कि सरकार से हमें बड़ी उम्मीद है। 31661 पदों पर नियुक्ति पत्र बांटकर सरकार ने यह साबित भी कर दिया है कि योग्य लोगों को निराश नहीं होना होगा। 37339 अभ्यर्थी मानसिक अवसाद में हैं। शेष पदों पर भी भर्ती की प्रक्रिया जल्द पूरी हो सके इसके लिए सरकार के स्तर से ही प्रयास होना चाहिए। नीलेश पाल, मनोज सिंह, कान्हा मिश्र, जितेंद्र पाठक, राजन कुमार, गौरव गुप्ता, निशा सिंह, गरिमा सिंह, मनीषा सिंह, एकता सिंह, तनुजा पाठक, उपेंद्र कुमार, पल्लवी पाठक, प्रमोद कुमार, गिरिजेश, नंद कुमार आदि मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी