मिशन 2022 की सफलता के लिए जनप्रतिनिधियों को सहेजा,दिए मंत्र

प्रदेश प्रभारी की बैठक में बस्तीसिद्धार्थनगर के सभी सांसद और विधायक पहुंचे लेकिन खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण जय चौबे नदारद रहे। इनकी गैरमौजूदगी चर्चा का विषय बनी रही। संतकबीर नगर जिले में पिछले महीने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भी उनकी बागी तेवर चर्चा में रहा। राजनीतिक हल्के में खलीलाबाद के भाजपा विधायक की अनुपस्थिति को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 05:43 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 12:38 AM (IST)
मिशन 2022 की सफलता के लिए जनप्रतिनिधियों को सहेजा,दिए मंत्र
मिशन 2022 की सफलता के लिए जनप्रतिनिधियों को सहेजा,दिए मंत्र

बस्ती: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह शनिवार को दोपहर बाद बस्ती पहुंचे। सर्किट हाउस में क्षेत्रीय अध्यक्ष डा.धर्मेंद्र सिंह,बस्ती मण्डल के सांसदों,विधायकों और पार्टी के जिला प्रभारियों के साथ बैठक कर मिशन 2022 की सफलता के मंत्र दिए। कहा, कार्यकर्ता सरकार की उपलब्धियों को गांव-गांव,जन-जन तक पहुंचाएं साथ ही उनकी समस्याओं को दूर करने में मदद करें।

जनप्रतिनिधियों को संगठन के साथ तालमेल बनाकर कार्य करने का निर्देश दिया। डेढ़ घंटे चली बैठक में प्रदेश प्रभारी ने कहा, योगी सरकार में उद्योगों के अनुकूल माहौल बना। कोरोना महामारी की पहली और दूसरी लहर के दौरान जब दुनिया भर में आर्थिक गतिविधियां सुस्त थी,उस दौरान उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की नीतियां उद्यमियों को आकर्षित कर रही थीं। कोरोना काल में विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने के लिए हेल्प डेस्क बनाया गया तथा विदेशी निवेशकों से उनके दूतावास के जरिए संपर्क किया गया। सिगल विडो सिस्टम के जरिए निवेशकों के प्रस्तावों पर जल्द अमल किया गया जिसके अच्छे नतीजे सामने आए। योगी सरकार में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस का माहौल विदेशी निवेशकों को खूब भा रहा है। औद्योगिक विकास विभाग के आंकड़ों के अनुसार बीते 1 साल में 40 विदेशी निवेशकों ने 16,732 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्रदेश सरकार को दिए हैं। योगी सरकार भी निवेश प्रस्तावों को जमीन पर उतारने के लिए हर स्तर पर तेजी दिखा रही है। मार्च 2020 से मई 2021 तक देशी और विदेशी निवेशकों के 66,000 करोड़ रुपये के 96 निवेश प्रस्ताव मिले हैं,जिनमें से 40 विदेशी निवेशकों के हैं। 22 निवेश प्रस्ताव 100 करोड़ रुपये से अधिक के हैं। इन निवेश प्रस्तावों के जरिये राज्य में 16,732 करोड़ रुपए का निवेश होना है

उपलब्धियों पर रहेगा फोकस

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता समीर सिंह ने कहा कि मंडल स्तरीय पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की बैठक में साफ कर दिया गया है कि सरकार की उपलब्धियों को फोकस करना है। टीकाकरण की सफलता के लिए पार्टी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। कहा, कोविड संक्रमण काल में जिस तरह से योगी सरकार ने कार्य किया, उसकी पूरी दुनिया में सराहना हो रही है। कोविड के तीसरी लहर की आशंका को रोकने में टीकाकरण बड़ा हथियार है।

क्षेत्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए संगठन और जनप्रतिनिधि समन्वित प्रयास करें। टीकाकरण से लेकर खाद्यान्न वितरण एवं अन्य जनोपयोगी कार्यक्रमों में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की भागीदारी हो। मनमुटावों को दूर कर पदाधिकारी और जन प्रतिनिधि मिशन 2022 में जुट जाएं। बूथ स्तर की कमेटियों को सक्रिय करने से लेकर गांवों में जनता के बीच अधिक समय बिताएं।

विधायक जय चौबे की गैरमौजूदगी चर्चा में

प्रदेश प्रभारी की बैठक में बस्ती,सिद्धार्थनगर के सभी सांसद और विधायक पहुंचे, लेकिन खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण जय चौबे नदारद रहे। इनकी गैरमौजूदगी चर्चा का विषय बनी रही। संतकबीर नगर जिले में पिछले महीने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भी उनकी बागी तेवर चर्चा में रहा। राजनीतिक हल्के में खलीलाबाद के भाजपा विधायक की अनुपस्थिति को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

सांसद जगदंबिका पाल, हरीश द्विवेदी, प्रवीण कुमार निषाद, प्रदेश के कैबिनेट मंत्री जयप्रताप सिंह, उद्यान मंत्री श्रीराम चौहान, बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश द्विवेदी, विधायक अजय सिंह, संजय प्रताप जायसवाल, रवि सोनकर, दयाराम चौधरी, चंद्र प्रकाश शुक्ल, राघवेंद्र प्रताप सिंह,श्यामधनी राही,राकेश सिंह बघेल, जिलाध्यक्ष बस्ती महेश शुक्ल, जिला प्रभारी चिरंजीव चौरसिया, जिलाध्यक्ष सिद्धार्थनगर गोविद माधव, जिलाध्यक्ष संतकबीरनगर बद्री यादव,जिला प्रभारी सिद्धार्थनगर जय प्रकाश निषाद, प्रदेश प्रवक्ता एवं जिला प्रभारी संतकबीरनगर समीर सिंह, जिला मीडिया प्रभारी दिपांशु विक्रम सिंह सहित अन्य पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी