राष्ट्रपति के दौरे में लोगों को न हो परेशानी, पांच मिनट से ज्यादा देर न रोकें यातायात

President Ram Nath Kovinds visit to Gorakhpur उत्‍तर प्रदेश मुख्य सचिव आरके तिवारी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये राष्ट्रपति के गोरखपुर कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने कहा कि राष्ट्रपति के दौरे में ज्यादा देर तक यातायात न रोका जाए।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 02:05 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 02:05 PM (IST)
राष्ट्रपति के दौरे में लोगों को न हो परेशानी, पांच मिनट से ज्यादा देर न रोकें यातायात
राष्‍ट्रपत‍ि रामनाथ कोव‍िंंद के गोरखपुर दौरे की तैयार‍ियां अंत‍िम चरण में है। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मुख्य सचिव आरके तिवारी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये राष्ट्रपति के गोरखपुर कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने कहा कि राष्ट्रपति के दौरे में ज्यादा देर तक यातायात न रोका जाए। आने और जाने में पांच मिनट से ज्यादा यातायात न रोका जाए। साथ ही शिलान्यास व लोकार्पण के शिलापट पर लिखी गई सभी जानकारी को ठीक से पढ़ लें।

हिंंदी और अंग्रेजी के किसी अक्षर में कोई गलती नहीं होनी चाहिए। सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की जाए। खामियों की समीक्षा कर जल्द से जल्द दूर करा लें। वीडियो कांफ्रेंसिंग में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, एडीजी जोन अखिल कुमार, सीडीओ इंद्रजीत सिंह, अपर आयुक्त अजयकांत सैनी, पुलिस अधीक्षक अपराध डा. एमपी सिंह, सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय, आरटीओ अनीता सिंह आदि शामिल रहीं।

रोडवेज भी रिजर्व करेगा 100 अतिरिक्त बसें

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर परिवहन निगम ने भी अपनी तैयारी तेज कर दी है। जिला प्रशासन के दिशा-निर्देश पर निगम ने 100 बसों को रिजर्व करने का निर्णय लिया है। जिसमें गोरखपुर डिपो की 25, राप्तीनगर, देवरिया और बस्ती डिपो की 20-20, पडरौना की दस और महराजगंज की पांच बसें शामिल होंगी। बसों को पूरी तरह सैनिटाइज व व्यवस्थित करने के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं। अधिग्रहीत सभी बसें 27 अगस्त को शाम छह बजे तक पुलिस लाइन गोरखपुर में पहुंच जाएगी।

सतर्क हुआ रेलवे, क्रास‍िंग पर रहेगी चौकसी

पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन और रेलवे सुरक्षा बल ने भी गोरखपुर जंक्शन और नकहा जंगल सहित आसपास वाले स्टेशनों, रेल लाइनों और क्रास‍िंगों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। गोरखपुर के रास्ते नौतनवा और बिहार से आवागमन करने वाली ट्रेनों में एस्कोर्ट बढ़ा दी गई है। एक-एक यात्रियों और पार्सल पर नजर रखी जा रही है। राष्ट्रपति के आगमन के दौरान पास वाली रेल लाइनों और क्रास‍िंंगों पर अतिरिक्त चौकसी रहेगी। ताकि, आवश्यकता पडऩे पर रेल लाइनों व क्रास‍िंंगों को भी व्यवस्थित व सुरक्षित किया जा सके।

राष्‍ट्रपत‍ि के साथ आएंगी राज्यपाल

28 अगस्त को आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास और श्री गुरु गोरक्षनाथ विश्वविद्यालय का लोकार्पण करने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी आएंगी। राष्ट्रपति व राज्यपाल विशेष विमान से एयरपोर्ट आएंगे। यहां वह हेलीकाप्टर से पहले भटहट ब्लाक के पिपरी स्थित आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास स्थल पर पहुंचेंगे। यहां से वह सोनबरसा स्थित श्री गुरु गोरक्षनाथ विश्वविद्यालय जाएंगे।

chat bot
आपका साथी