देवरिया में वैक्सीन के अभाव में वापस लौटे लोग, दिखा काफी गुस्‍सा

देवरिया जिले के नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पड़री बाजार में वैक्‍सीन नहीं आई। इस वजह से सुबह से ही कोविड का टीका लगवाने के लिए इंतजार में खड़े लोग घंटों इंतजार के बाद अपने घर को वापस हो गए।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 12:45 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 12:45 PM (IST)
देवरिया में वैक्सीन के अभाव में वापस लौटे लोग, दिखा काफी गुस्‍सा
वैक्सीन के अभाव में प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र से वापस लौटे लोग। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : देवरिया जिले के नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पड़री बाजार में वैक्‍सीन नहीं आई। इस वजह से सुबह से ही कोविड का टीका लगवाने के लिए इंतजार में खड़े लोग घंटों इंतजार के बाद अपने घर को वापस हो गए। रोज की भांति सुबह से ही कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कराने के लिए लोग पीएचसी पड़री पहुंचे। वहां मौजूद एएनएम कौशल्या चौरसिया ने वैक्सीन आने पर टीकाकरण की बात कहीं, लेकिन चार घंटे इंतजार करने के बाद भी जब वैक्सीन नहीं आया तो लोग मायूस होकर अपने घर को लौट गये।

32 गांवों के लोग इलाज कराने आते हैं पीएचसी पड़री पर

उल्लेखनीय है कि यहां 32 गांवों के लोग इलाज कराने व टीकाकरण कराने आते हैं। यहां टीका लगवाने आये भीटा भरौली निवासी संजय कुमार सिंह ने बताया कि मैं कई दिनों से टीकाकरण के लिए आ रहा हूं, लेकिन वापस होना पड़ रहा है। पड़री झिल्लीपार निवासी रमेश सिंह ने अपने गुस्से का इजहार करते हुए कहा कि इस महामारी में यदि समय से टीकाकरण ही नहीं हो सकता तो जीवन को बचाना मुश्किल हो जाएगा। इसी गांव के कपिलदेव सिंह तथा राणा सिंह भी टीकाकरण कराने आए थे लेकिन वापस लौट गए। पड़री बाजार निवासी श्रीराम चौरसिया भी टीकाकरण कराने आए थे लेकिन वैक्सीन ना आने के कारण इन्हें भी लौट जाना पड़ा। पुरैना निवासी श्रीकिशुन टीके की दूसरी डोज लगवाने को परेशान हैं लेकिन नहीं लग पा रहा है। इन लोगों ने गुस्से का इजहार करते हुए प्रत्येक दिन नियमानुसार टीकाकरण कराने की मांग की है।

खुखुंदू ने भी नहीं आई वैक्‍सीन

खुखुंदू संवाददाता के अनुसार यहां भी यही स्थिति रही, जिसके चलते लोगों को वैरंग वापस लौटना पड़ा। प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डा.सुरेंद्र सिंह ने कहा कि वैक्सीन कम हो गई थी। मंगा लिया गया है। सोमवार से हर केंद्र पर टीकाकरण होगा।

तीन दिन से एटींजेन टेस्ट किट का अभाव

गौरीबाजार में पंचायत चुनाव मतगणना कराने हेतु मतगणना एजेंट के लिए कोविड जांच की अनिवार्यता के बीच कोरोना एटींजेन टेस्ट किट तीन दिनों से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपलब्ध नहीं है। ऐसे में लोग परेशान नजर आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी