श्रीराम मंदिर के दानियों ने खोले हाथ, भेंट की समर्पण राशि Gorakhpur News

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री प्रदीप पांडेय ने कहा कि 500 वर्ष की तपस्या के बाद जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की स्थिति आई है। इस शुभ कार्य में सभी को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 01:40 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 01:40 PM (IST)
श्रीराम मंदिर के दानियों ने खोले हाथ, भेंट की समर्पण राशि Gorakhpur News
प्रांंत प्रचारक सुभाष को समर्पण निधि सौंपते डा.एस लाट व डा.रोली लाट।

गोरखपुर, जेएनएन। अयोध्या में जन्मभूमि पर हो रहे राम मंदिर निर्माण में अपने भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए श्रद्धालुओं द्वारा दान देने का सिलसिला जारी है। ब्रह्मपुर के लल्लन द्विवेदी जनता इंटर कालेज परिसर में निधि समर्पण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोगों ने हिस्सा लिया और जयप्रकाश नाम के एक व्यक्ति ने एक लाख 11 हजार रुपये की धनराशि भेंट की।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री प्रदीप पांडेय ने कहा कि 500 वर्ष की तपस्या के बाद जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की स्थिति आई है। इस शुभ कार्य में सभी को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। श्रीराम मंदिर के चलते भारत की पताका विश्वभर में फैलेगी। कार्यक्रम में कालेज के प्रधानाचार्य विकास कुमार, विकास खंड के मंंदिर निर्माण समिति के हिसाब प्रमुख अभिषेक रंजन, श्रीभागवत शुक्ल, विजय कुमार यादव, बृजेश कुमार, लालजी प्रसाद, रामगोपाल मौर्य, जयप्रकाश गुप्त आदि मौजूद रहे।

इन्होंने भी दी समर्पण राशि

श्रीरामजन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के क्रम में डा. संजय लाट, उनकी पत्नी डा. रोली लाट, बेटी यशी व पूर्वी ने एक लाख 48 हजार 211 रुपये की समर्पण राशि दी। डा. वाई सिंह ने एक लाख 11 हजार 111 रुपये की समर्पण राशि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक सुभाष को सौंपी। इस दौरान विभाग संघचालक डा. महेंद्र अग्रवाल, सह भाग संघचालक डा. राजेश बरनवाल मौजूद रहे। डा. वाई सिंह के ब'चो ने अपनी पॉकेट मनी भी राममंदिर निर्माण के लिए समर्पित की। तारामंडल क्षेत्र के रहने वाले निखिल अग्रवाल, ने एक लाख 11 हजार 111 रुपये, जीडी गोयनका स्कूल के प्रबंधक राजू जायसवाल ने एक लाख 51 हजार, व्यवसायी आनंद टिबड़ेवाल ने एक लाख एक रुपये की समर्पण राशि प्रांत प्रचारक सुभाष को सौंपी। गोरक्षनगर के भाटी विहार के रहने वाले सह विभाग कार्यवाह उमेश कुमार सिंह ने एक लाख 11 हजार 100 रुपये की राशि प्रांत प्रचारक को दी।

मंदिर के लिए बच्चों ने फोड़ा गुल्लक, दे दी 10 वर्ष से जुटाई रकम

विवेकानंद नगर के वसुंधरा एनक्लेव की रहने वाले राजीव सिंह की पुत्री सान्वी व योश्मी ने पिछले 10 वर्षों से अपने लिए जुटाई धनराशि को राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पित कर दिया। अपने द्वारा तैयार किए गए श्रीराम थैली में डालकर  बच्चों ने वह निधि भाग निधि प्रमुख अजय श्रीवास्तव, भाग कार्यवाह अभिषेक शर्मा, सायं प्रचारक राममोहन जी व संतोष पांडेय को सौंपी। उधर डा. वाई सिंह के बच्चों ने मंदिर के लिए अपना गुल्लक फोड़ दिया और उससे निकली धनराशि प्रांत प्रचारक सुभाष को सौंप दी।

chat bot
आपका साथी