संतकबीर नगर में कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने में प्रशासन फेल

संतकबीर नगर कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने में प्रशासन फेल हो गया है। शहर व ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों पर गुरुवार को भी भीड़ दिखी। कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर नागरिकों ने सामान खरीदा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:15 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:15 AM (IST)
संतकबीर नगर में कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने में प्रशासन फेल
संतकबीर नगर में कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने में प्रशासन फेल

संतकबीर नगर: कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने में प्रशासन फेल हो गया है। शहर व ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों पर गुरुवार को भी भीड़ दिखी। कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर नागरिकों ने सामान खरीदा। कंटेनमेंट जोन व बाजारों में तैनात मजिस्ट्रेट व पुलिसकर्मी क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई से कतराते रहे।

जिले में पिछले पांच दिनों से लोग कोरोना क‌र्फ्यू का उल्लंघन कर रहे हैं। शहर के साथ ही देहात में भी कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी कीे जा रही है।

शहर में गुरुवार को चंद्रशेखर तिराहा, खलीलाबाद बाईपास, मुखलिसपुर तिराहा, गोला बाजार, बैंक रोड, मोती तिराहा, घोरखल सहित अन्य स्थानों पर सुबह से देर रात तक लोग वाहनों से बेखौफ आते-जाते हुए दिखे। लोगों पर पुलिस का कोई खौफ नहीं दिखा। लोगों ने दुकानों से सामान खरीदे। इन दुकानों पर तमाम लोग बगैर मास्क लगाए मिले। शारीरिक दूरी का भी उन्हें ध्यान नहीं रहा। सबसे खराब स्थिति वृहद कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए शहर के बंजरिया मोहल्ला व बरदहिया बाजार में दिखी। यहां के लोग घर से निकलकर बाजार में सामान खरीदने के लिए जाते हुए दिखे। कोविड गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने के लिए नामित किए गए सेक्टर मजिस्ट्रेट निगरानी करते नहीं दिखे। डोर-टू-डोर दूध, ब्रेड, सब्जी, अनाज सहित अन्य खाद्य सामग्री की आपूर्ति कराने में प्रशासन असफल रहा। इसी का परिणाम है कि यहां के लोग बाजार में सामान खरीदने के लिए प्रतिदिन घर से निकल रहे हैं और क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए तैनात पुलिसकर्मी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने कहा कि कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान गाइड लान का पालन न करने वालों के खिलाफ अब सख्त कार्रवाई की जाएगी क्योंकि समझाने का समय खत्म हो गया है।

-------

chat bot
आपका साथी