गलत मुकदमा दर्ज करने पर विद्युत विभाग पर लगा जुर्माना Gorakhpur News

अनुराग श्रीवास्‍तव ने मंगल वाटिका के नाम से मैरेज हाल खोला है। आठ दिसंबर 2015 को 11 हजार 459 रुपये जमाकर उन्होंने विद्युत कनेक्शन लिया था। उस दिन मीटर उपलब्ध न होने की वजह से नहीं लग पाया था लेकिन विद्युत कर्मियों ने लाइन जोड़ दी थी।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 05:45 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:52 PM (IST)
गलत मुकदमा दर्ज करने पर विद्युत विभाग पर लगा जुर्माना Gorakhpur News
अदालत के फैसले से संबंधित प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। बिजली चोरी का गलत मुकदमा दर्ज कराने के मामले में जिला उपभोक्ता प्रतितोष आयोग के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश अस्थाना और सदस्य कृष्णानंद मिश्र ने विभाग को अर्थदंड से दंडित करने का फैसला सुनाया है। आयोग ने उपभोक्ता अनुराग श्रीवास्तव को 30 हजार रुपये आर्थिक और मानसिक क्षति के लिए तथा पांच हजार रुपये वाद व्यय के रूप में 12 फीसद ब्याज के साथ भुगतान करने का आदेश दिया है।

अनुराग श्रीवास्तव, गोरखनाथ इलाके के लच्‍छीपुर में चारूचंद्र कंपाउंड स्थित मंगल वाटिका मैरेज हाल के प्रोपराइटर हैं। उनकी तरफ से अधिवक्ता ऋषि श्रीवास्तव ने आयोग के समक्ष परिवाद दाखिल किया था। परिवाद के माध्यम से अधिवक्ता ने आयोग को बताया कि उनके मुवक्किल अनुराग श्रीवास्तव बेरोजगार हैं। आजीविका के लिए उन्होंने मंगल वाटिका के नाम से मैरेज हाल खोला है। आठ दिसंबर 2015 को 11 हजार 459 रुपये जमाकर उन्होंने विद्युत कनेक्शन लिया था। उस दिन मीटर उपलब्ध न होने की वजह से नहीं लग पाया था, लेकिन विद्युत कर्मियों ने लाइन जोड़ दी थी। लाइन जुटने के एक घंटे बाद ही विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम ने छापेमारी कर अनुराग श्रीवास्तव के विरुद्ध गोरखनाथ थाने में बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज करा दिया। साथ ही आठ लाख 28 हजार 607 रुपये का हर्जाना लगा दिया। विवेचना के दौरान बिजली चोरी का आरोप गलत पाया गया। पत्रावली पर उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर आयोग ने फैसला सुनाया है।

मामूली विवाद में मारपीट, सात घायल

गगहा क्षेत्र के जीवकर गांव में रविवार की देर रात मामूली विवाद में हुई मारपीट में दोनों पक्ष से सात लोग घायल हो गए हैं। पुलिस ने दोनों पक्ष पर शांति भंग करने के आरोप में कार्रवाई की है।

जीवकर निवासी ओम प्रकाश यादव और रामबचन यादव के घर बच्चों में शनिवार को विवाद हो गया था। उस समय लोगों ने समझा-बुझाकर दोनों पक्ष को शांत करा दिया। उसी रंजिश में रविवार की रात दोनों पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए। इस दौरान हुई मारपीट में एक पक्ष के शैलेंद्र व श्रवण तथा दूसरे पक्ष के पितांबर, अमरनाथ, हीरालाल, शंभूनाथ और नीरज घायल हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी