देवरिया जिला अस्पताल में बवाल, फिजीशियन का सिर फोड़ा

घायल चिकित्सक को जिला अस्पताल के प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया है। उधर चिकित्सक पर हमला होने के चलते कर्मचारी व चिकित्सक हड़ताल पर चले गए। जिसके चलते इमरजेंसी सेवा भी ठप हो गई। एसडीएम व सीओ के पहुंचने के बाद मामला शांत हो सका।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 01:16 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 06:09 PM (IST)
देवरिया जिला अस्पताल में बवाल, फिजीशियन का सिर फोड़ा
मारपीट के बाद अस्‍पताल के बाहर तैनात पुलिस, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया जिला अस्पताल के मेल सर्जिकल वार्ड में मरीज दिखाने को लेकर वार्ड भ्रमण पर निकले फिजीशियन को तीमारदारों ने सोमवार को बुरी तरह से पीट दिया। इससे उनका सिर फट गया और उनके कान से भी खून बहने लगे। वह वहीं पर बेहोश होकर गिर पड़े। इससे अफरा तफरी मच गई। पिटाई से गंभीर रूप से घायल चिकित्सक को जिला अस्पताल के प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया है। उधर चिकित्सक पर हमला होने के चलते कर्मचारी व चिकित्सक हड़ताल पर चले गए। जिसके चलते इमरजेंसी सेवा भी ठप हो गई। एसडीएम व सीओ के पहुंचने के बाद मामला शांत हो सका। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है।

मरीज को पहले दिखाने को लेकर चिकित्सक पर बोला हमला

खुखुंदू थाना क्षेत्र के ग्राम दोहनी निवासी कुछ लोगों ने एक मरीज को जिला अस्पताल के मेल सर्जिकल वार्ड में भर्ती कराया। इस बीच चिकित्सक डा.डीके सिंह राउंड पर पहुंचे। मरीज के तीमारदार पहले अपने मरीज को देखने की जिद करने लगे। चिकित्सक ने नंबर से ही देखने की बात कह दिया। जिस पर तीमारदार आक्रोशित हो गए और चिकित्सक पर अचानक हमला बोल दिया। चिकित्‍सक की पिटाई करने लगे। इससे उनका सिर फट गया और कान से खून आने लगा। पिटाई के कारण चिकित्‍सक मौके पर ही गिर गए। वार्ड में अफरा-तफरी मच गई। अस्‍पताल कर्मियों ने तत्‍काल चिकित्‍सक को तत्‍काल भर्ती कराया और उनका इलाज किया गया। चिकित्‍सक की पिटाई से नाराज स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों ने अचानक काम बंद कर दिया। काफी मान मनौव्‍वल के बाद मामला शांत हो सका। बड़ी संख्या में पहुंची पुलिस ने घटना की जांच की। सीओ सिटी श्रीयश त्रिपाठी ने कहा कि दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। जांच की जा रही है। आरोपितों पर जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी