मेंहदावल-लोहरसन मार्ग क्षतिग्रस्त होने से आवागमन में हो रही दिक्कत

संतकबीर नगर मेंहदावल-लोहरसन मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है। सांथा ब्लाक को मेंहदावल तहसील से जोड़ने वाला यह मार्ग पूरी तरह टूट गया है। इससे आवागमन में दिक्कत हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:38 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:38 PM (IST)
मेंहदावल-लोहरसन मार्ग क्षतिग्रस्त होने से आवागमन में हो रही दिक्कत
मेंहदावल-लोहरसन मार्ग क्षतिग्रस्त होने से आवागमन में हो रही दिक्कत

संतकबीर नगर : मेंहदावल-लोहरसन मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है। सांथा ब्लाक को मेंहदावल तहसील से जोड़ने वाला यह मार्ग पूरी तरह टूट गया है। इससे आवागमन में दिक्कत हो रही है।

इस मार्ग पर स्थित टड़वरिया, फरदहा, परसा पांडेय, समदा, करमा कला आदि गांवों के पास सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। एक दशक पूर्व प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत इसका निर्माण कराया गया था। निर्माण के पांच वर्ष बाद यह मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया। तबसे अब तक पांच वर्ष बीत गए पर एक बार भी मार्ग की मरम्मत नहीं कराई गई। हालांकि प्रत्येक वर्ष इस सड़क के निर्माण का दावा किया जाता है, लेकिन अभी तक जमीन पर मार्ग के मरम्मत की कार्ययोजना नहीं उतर सकी है। आए दिन सड़क पर दुर्घटना होने के मामले सामने आते हैं लेकिन जिम्मेदार चुप्पी साधे हुए हैं। इस सड़क से प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग आवागमन करते है। क्षेत्र के लोगों ने जिलाधिकारी से मार्ग की मरम्मत कराने की मांग की है। -------------

सड़क के गड्ढों में हिचकोले खा रहे राहगीर

संतकबीर नगर : सांथा विकास खंड के आधा दर्जन से अधिक गांवों को जोड़ने वाला नघुरी-लेदवा राजेडीहा मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो गया है। जिससे राहगीरों का चलना दूभर हो गया है। गड्ढों में लोग हिचकोले खाकर चलने को मजबूर हैं। निघुरी-लेदवा राजेडीहा मार्ग गड्ढों में तब्दील होने से आए दिन दुर्घटना हो रही है और लोग मंजिल की जगह अस्पताल पहुंच रहे हैं।

पांच वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत सड़क का निर्माण कराया गया था। दो वर्ष बाद मार्ग क्षतिग्रस्त हुआ और अब तो पता ही नहीं चलता कि मार्ग में गड्ढे हैं कि गड्ढे में मार्ग।

इसी प्रकार क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक मार्गो की हालत भी बदतर है, जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है। लोगों ने जनहित में मार्ग की मरम्मत कराने की मांग की है।

---------

chat bot
आपका साथी