2006 में हुई थी परिचाक की हत्या, 15 साल बाद अदालत ने दो को सुनाई आजीवन कारावास की सजा

देवरिया जिले के मदनपुर क्षेत्र ि‍निवासी और बरहज स्थित पीजी कालेज के परिचारक की सितंबर 2006 में हत्‍या कर दी गई थी। इस मामले में 16 साल बाद अदालत ने दो आरोपितो को आजीवन करावास की सजा सुनाई है।

Navneet Prakash TripathiSat, 25 Sep 2021 01:05 PM (IST)
परिचारक की हत्‍या के मामले में दो को आजीवन कारावास की सजा। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। देवरिया जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम नैपुर के रहने वाले बीआरडीबीडीपीजी कालेज आश्रम बरहज में परिचारक शिवशंकर की 2006 में हत्या हुई थी। इस मामले में 16 साल बाद 24 सितंबर को न्यायालय ने फैसला सुनाया। अपर सत्र न्यायाधीश रजनीश कुमार की अदालत ने हत्या के मामले में दोषी पाए जाने पर दो आरोपितों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही दोनों को 15-15 हजार रुपये अर्थदंड से भी दंडित किया है।

दरवाजे पर सोते समय हुई थी हत्‍या

अपर शासकीय अधिवक्ता मनीष सिंह ने बताया कि शिवशंकर चार सितंबर 2006 की रात अपने दरवाजे पर सोए थे। पांच सितंबर की तडके गांव के राम सुचित के दरवाजे पर आए और शिवशंकर को जगा कर सुर्ती बनाने को कहा। इसी दौरान उन्होंने धोखे से कुछ बात करने के बहाने रामाश्रय को घर लेकर चले गए। वहां रामाश्रय, राजाराम व रामसूचित ने मिलकर हाथ पैर बांधकर लाठी-डंडे से पीटकर शिवशंकर की हत्या कर दी।

मृतक की मां ने दर्ज कराया था नामजद मुकदमा

मृतक की मां इंद्रावती की सूचना पर थाना मदनपुर में गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ। उभय पक्ष के तर्कों और साक्ष्यों के आधार पर अदालत ने पाया कि आरोपितों ने साजिश के तहत पूर्व नियोजित योजना के अनुसार शिवशंकर को धोखे से बुलाकर हत्या कर दी। ऐसे में आरोपित दोषी ठहराए गए। मुकदमे के दौरान रामसूचित की मृत्यु हो गई। इस बीच घटना में शामिल दो आरोपियों को हत्या के मामले में दोषी पाए जाने पर अदालत ने दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में लेकर जेल भेज दिया।

चार दिन से लापता युवक का शव मिला

चार दिन पूर्व घर से लापता 35 वर्षीय युवक का शव 24 सितंबर को ग्राम बढ़ई पुरवा गांव के समीप धान के खेत में मिला। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। स्वजन ने युवक की शिनाख्त रहमुद्दीन पुत्र साहबजादा ग्राम देवकली थाना हाटा बाजार कुशीनगर के रूप में हुई। स्वजन मृतक युवक को मिरगी का दौरा अक्सर आने की बात बता रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक अनिल पांडेय ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारण का पता चल सकेगा

टोना-टोटका करने का आरोप लगा महिला को पीटा

जागरण संवाददाता, रामपुर कारखाना, देवरिया: महुआडीह थाना क्षेत्र के संवरेजी खरग बेलवा पांडेय निवासी एक महिला पर टोना टोटका का आरोप लगाकर लोगों ने पिटाई कर दी। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है। कार्रवाई नहीं होने पर एपवा नेता गीता पांडेय ने आंदोलन की चेतावनी दी है। थानाध्यक्ष महुआडीह कवींद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में है। तहरीर मिली है। जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.