Coronavirus: बच्चों को स्कूल भेजने पर अभिभावकों केे मना करने से परेशानी में विद्यालय प्रबंधन Gorakhpur News

केंद्रीय विद्यालय (नंबर एक) एयरफोर्स अभी भी अभिभावकों की अनुमति का इंतजार कर रहा है। यहां पढऩे वाले एक हजार छात्रों के किसी भी अभिभावक ने अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अनुमति अभी तक नहीं दी है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:57 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:57 AM (IST)
Coronavirus: बच्चों को स्कूल भेजने पर अभिभावकों केे मना करने से परेशानी में विद्यालय प्रबंधन Gorakhpur News
बच्‍चों के स्‍कूल का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। शासन के निर्देश पर जनपद के कक्षा नौवीं से लेकर बारहवीं तक के स्कूल खुल चुके हैं। फिजिकल डिस्टेंसिंग के बीच इन स्कूलों में पढ़ाई भी शुरू हो चुकी है। पर केंद्रीय विद्यालय नंबर (एक) एयरफोर्स अभी भी अभिभावकों की अनुमति का इंतजार कर रहा है। यहां पढऩे वाले एक हजार छात्रों के किसी भी अभिभावक ने अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अनुमति नहीं दी है, जिससे स्कूल संचालन पर संशय की स्थिति बरकरार है।

वाट्सएप के जरिये लगातार अभिभावकों को प्रेरित कर रहा स्कूल प्रबंधन

बच्चों को स्कूल बुलाने को लेकर स्कूल प्रबंधक लगातार अभिभावकों को प्रेरित कर रहा है। इसके लिए बच्चों के लिए बने वाट््सएप ग्रुप पर मैसेज भी भेज रहा है, लेकिन अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार नहीं हैं। अभिभावक बच्चों की सुरक्षा को लेकर संतुष्ट होने तक फिलहाल अनुमति देने के पक्ष में नहीं है। विद्यालय के प्रधानाचार्य एसके श्रीवास्तव ने बताया कि स्कूल का संचालन 19 से शुरू किया गया है, लेकिन विद्यालय में पढऩे वाले एक हजार छात्रों में से किसी के भी अभिभावक ने अनुमति नहीं दी है। ऐसे में अभी बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं। शिक्षक नियमित स्कूल आ रहे हैं और कार्यालयी कार्य के साथ-साथ आनलाइन शिक्षण भी कर रहे हैं। बच्चों की कोर्स से संबंधित जो भी सवाल आ रहे हैं उसका हल आनलाइन कक्षाओं के जरिये ही किया जा रहा है। फिलहाल अभिभावकों की अनुमति का इंतजार किया जा रहा है। अनुमति पर ही बच्चों को स्कूल बुलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी