पडरौना के विद्यालय प्रबंधक ने मांगी अग्रिम जमानत

कुशीनगर के पडरौना में संचालित एक पब्लिक स्कूल की जनसंपर्क अधिकारी के साथ यौन शोषण के मामले में आरोपित प्रबंधक ने न्यायालय से अग्रिम जमानत मांगी है आरोप है कि प्रबंधक ने अपने ही विद्यालय की कर्मचारी के साथ बकाया वेतन मांगने पर अभद्र व्यवहार किया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 04:00 AM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 04:00 AM (IST)
पडरौना के विद्यालय प्रबंधक ने मांगी अग्रिम जमानत
पडरौना के विद्यालय प्रबंधक ने मांगी अग्रिम जमानत

कुशीनगर : पडरौना शहर के एक पब्लिक स्कूल की पूर्व जन संपर्क अधिकारी द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे में आरोपित प्रबंध निदेशक ओपी गुप्ता ने अग्रिम जमानत मांगी है। जिला एवं सत्र न्यायालय में शनिवार को अधिवक्ता के जरिये प्रार्थना-पत्र दाखिल किया।

बीते 16 अगस्त को एक महिला ने कुबेरस्थान थाने में तहरीर देकर बताया था कि स्कूल में वह जनसंपर्क अधिकारी के पद पर नियुक्त थी। उसे 15 हजार रुपये वेतन मिलता था। महिला का आरोप है कि वेतन मद में उसका 39 हजार रुपये बकाया है। अप्रैल से वह बकाए वेतन की मांग कर रही। जब भी वह स्कूल के प्रबंध निदेशक से इस मिली उसने यौन शोषण का प्रयास किया। विरोध करने पर प्रिसिपल ने अप्रैल के अंत में मैसेज भेज कर स्कूल से निकालने की जानकारी दी। महिला का आरोप है कि एक दिन पूर्व फोन पर जब प्रबंध निदेशक से बात कर बकाए वेतन की मांग की तो उन्होंने अपशब्द कहे। तहरीर के आधार पर पुलिस 17 अगस्त को आरोपित प्रबंध निदेशक ओपी गुप्ता के विरुद्ध 354, 504, 506 आइपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना कर रही है। गिरफ्तारी से बचाव के लिए आरोपित प्रबंध निदेशक ने जिला एवं सत्र न्यायालय में प्रार्थना-पत्र देकर अग्रिम जमानत मांगी है। कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए सात सितंबर की तिथि निर्धारित की है।

किशोरी बरामद,अपहर्ता गिरफ्तार

हनुमानगंज पुलिस ने दो दिन पूर्व अपहृत किशोरी को रविवार को सकुशल बरामद कर अपहर्ता को गिरफ्तार कर लिया। किशोरी को चिकित्सकीय जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।

क्षेत्र के एक गांव के व्यक्ति ने बीते शुक्रवार को तहरीर देकर गांव के ही युवक पर अपनी 14 वर्षीय पुत्री के अपहरण का आरोप लगाया। मुकदमा दर्ज कर पुलिस दोनों की तलाश कर रही थी। रविवार को बेलवनिया चौराहे के समीप किशोरी को बरामद कर लिया। पुलिस ने आरोपित भोला यादव को गिरफ्तार कर लिया। एसएचओ पंकज गुप्ता ने बताया कि आरोपित को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

लूट के संदिग्धों की तलाश कर रही पुलिस

पटहेरवा थाना क्षेत्र के समउर-तमकुही मार्ग पर पिपरा बघेल गांव के समीप मंगलवार की देर शाम बिहार खुर्द के युवक रामधारी खरवार की बाइक लूटने के प्रयास के मामले में दर्ज मुकदमा में पुलिस संदिग्धों की तलाश कर रही है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट के प्रयास का केस दर्ज किया है। इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

ट्रक की ठोकर से बाल-बाल बचे बाइक सवार

पटहेरिया स्थित फोरलेन पर रविवार को ट्रक की ठोकर से बाइक सवार बाल-बाल बच गए। घटना के बाद चालक ट्रक सहित फरार हो गया।

बिहार के भोरे निवासी हरेराम भगत व शिवनाथ बाइक से लौट रहे थे। पटहेरिया चौराहे पर तुर्कपट्टी की ओर से आ रहे ट्रक का चालक ने अपना वाहन फोरलेन पर मोड़ दिया। बाइक सवार अनियंत्रित ट्रक को देखकर बाइक छोड़ पहले ही कूद गए ट्रक बाइक को ठोकर मारते हुए फरार हो गया।

chat bot
आपका साथी