Coronavirus in Gorakhpur: गोरखपुर के डीएम ने बनाई व्‍यवस्‍था, अधिकारियों की निगरानी में होगी आक्सीजन की आपूर्ति

जिलाधिकारी ने गीडा की तीनों इकाइयों के लिए अलग-अलग अधिकारियों को जिम्मेदारी दी है। ये अधिकारी इन इकाइयों की ओर से सुचारू आपूर्ति में सहयोग करेंगे और उनकी सुरक्षा का भी ध्यान रखेंगे। सिटी मजिस्ट्रेट की निगरानी में तीनों अधिकारी काम करेंगे और इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को भी जाएगी।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 03:09 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:06 PM (IST)
Coronavirus in Gorakhpur: गोरखपुर के डीएम ने बनाई व्‍यवस्‍था, अधिकारियों की निगरानी में होगी आक्सीजन की आपूर्ति
जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन की फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमित मरीजों को आक्सीजन की आपूर्ति बेहतर तरीके से हो सके, इसके लिए जिला प्रशासन उद्यमियों के साथ मिलकर कदम बढ़ा रहा है। आक्सीजन का उत्पादन करने वाले उद्यमी प्रवीण मोदी की ओर से इस बात की शिकायत की गई थी कि कुछ लोग गोदाम पर पहुंचकर अनावश्यक विवाद कर रहे हैं। इसके बाद जिलाधिकारी ने गीडा की तीनों इकाइयों के लिए अलग-अलग अधिकारियों को जिम्मेदारी दी है। ये अधिकारी इन इकाइयों की ओर से सुचारू आपूर्ति में सहयोग करेंगे और उनकी सुरक्षा का भी ध्यान रखेंगे। सिटी मजिस्ट्रेट की निगरानी में तीनों अधिकारी काम करेंगे और इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को भी जाएगी।

इन अधिकारियों को सौंपी गई है जिम्‍मेदारी

जिलाधिकारी की ओर से मोदी केमिकल्स प्राइवेट लिमिटेड नार्मल से आक्सीजन की आपूर्ति की जिम्मेदारी अपर नगर मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता को, मोदी केमिकल्स प्राइवेट लिमिटेड सेक्टर 13 गीडा से आपूर्ति की जिम्मेदारी उप जिलाधिकारी न्यायिक खजनी मनोज तिवारी को तथा आरके आक्सीजन प्राइवेट लिमिटेड सेक्टर 15 गीडा से आपूर्ति की जिम्मेदारी सहजनवां के एसडीएम सुरेश राय को दी गई है। आक्सीजन की बढ़ती मांग के कारण मोदी केमिकल्स के गोदाम पर कुछ लोगों द्वारा अनावश्यक दबाव बनाने का मामला सामने आने के बाद इस तरह का निर्णय लिया गया है।

आक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी पर नजर रखेंगे सिटी मजिस्ट्रेट

सरकारी एवं निजी चिकित्सालयों में भर्ती कोरोना मरीजों को आक्सीजन मुहैया हो सके, इसके लिए आक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी को रोकने के उपाय भी किए जा रहे हैं। आक्सीजन सिलेंडर की मांग बढऩे के साथ बिचौलियों द्वारा कालाबाजारी करने की आशंका है। जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन ने इस कालाबाजारी को रोकने के लिए सिटी मजिस्ट्रेट को निगरानी करने का निर्देश दिया है। सिटी मजिस्ट्रेट प्रतिदिन सीएमओ से समन्वय स्थापित कर आक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित कराएंगे। नामित अधिकारियों से चिकित्सालयों के आक्सीजन स्टाक की जांच भी करायी जाएगी। कोई अतिरिक्त भंडारण तो नहीं कर रहा, इस बात पर भी नजर रखी जाएगी।

chat bot
आपका साथी