Oxygen Supply In Gorakhpur: गोरखपुर में खत्‍म हुई ऑक्‍सीजन की किल्‍लत, ऑन डिमांड मिल रहा सिलेंडर

Oxygen Supply In Gorakhpur गीडा की फैक्ट्रियों में आक्सीजन सिलेंडर का उत्पादन बढ़ने से बड़ा संकट टलता नजर आ रहा है। कोविड संक्रमितों के गिरते आक्सीजन लेवल के कारण कई दिनों तक आक्सीजन सिलेंडर को लेकर काफी हाय तौबा मची थी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 12:00 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:00 PM (IST)
Oxygen Supply In Gorakhpur: गोरखपुर में खत्‍म हुई ऑक्‍सीजन की किल्‍लत, ऑन डिमांड मिल रहा सिलेंडर
गोरखपुर में ऑक्‍सीजन की खत्‍म हो गई है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना महामारी में आक्सीजन सिलेंडर को लेकर चल रही दिक्कत अब खत्म होती नजर आ रही है। गीडा की आक्सीजन फैक्ट्रियों में गिने चुने जी लोग ही आक्सीजन सिलेंडर भरवाने पहुंच रहे हैं। फैक्ट्रियों पर पहुंचते ही आम लोगों को भी सिलेंडर तुरंत भरकर दे दिया जा रहा है।

गीडा की आक्सीजन फैक्ट्रियों पर अब आसानी से मिल रहे हैं सिलेंडर

गीडा की फैक्ट्रियों में आक्सीजन सिलेंडर का उत्पादन बढ़ने से बड़ा संकट टलता नजर आ रहा है। कोविड संक्रमितों के गिरते आक्सीजन लेवल के कारण कई दिनों तक आक्सीजन सिलेंडर को लेकर काफी हाय तौबा मची थी। गीडा की तीन फैक्ट्रियां वर्तमान समय में करीब 5000 सिलेंडर प्रतिदिन उत्पादन कर रही हैं। जबकि जिले में 3400 सिलेंडर की जरूरत है। कुछ सिलेंडर दूसरे जिलों को भी भेजे जा रहे हैं। उत्पादन बढऩे से अब फैक्ट्रियों पर आने वालों को बिना किसी दिक्कत के सिलेंडर भरकर मिल जा रहा है। 

आम लोगों को मिली बड़ी राहत, नहीं झेलनी पड़ रही है कोई दिक्कत

गुरुवार को दोपहर में बड़हलगंज से आए विवेक ने बताया कि दादी का आक्सीजन लेवल गिर गया है। फैक्ट्री पर पहुंचते ही लेखपाल के सहयोग से कुछ ही मिनट में सिलेंडर भरकर मिल गया। बेलीपार के रहने वाले विक्की ने बताया कि मां निर्मला देवी की तबीयत खराब है। आक्सीजन लेवल कम होने से तीन दिन पहले आए तो थोड़ी दिक्कत हुई थी लेकिन अब तुरंत भरकर मिल रहा है। एसडीएम सुरेश राय ने कहा कि हर जरूरतमंद को अब आसानी से आक्सीजन सिलेंडर मिल रहा है।

अन्नपूर्णा एयर गैसेज का फिर टूटा पिस्टन

गीडा सेक्टर 13 में स्थित अन्नपूर्णा एयर गैसेज आक्सीजन फैक्ट्री को अभी चालू नहीं किया जा सका है। ट्रायल में ही बार-बार आ रही गड़बड़ी के कारण उत्पादन शुरू होने में देर होने की संभावना है। बुधवार की रात को पिस्टन बदल कर ट्रायल शुरू ही किया गया था कि दूसरा पिस्टन भी टूट गया, जिसे दिल्ली से मंगाया जा रहा है। संचालक विवेक गुप्ता ने कहा कि पिस्टन जल्द लगाने की कोशिश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी