दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

गोरखपुर में मस्जिद के बाहर भीड़ जमा होने पर चौकी प्रभारी ने इमाम को पीटा, SSP ने सस्‍पेंड किया

तनाव के बाद मौके पर गश्‍त करती पुलिस। - जागरण

गोरखपुर में नई मस्जिद में नमाज होने के बाद इमाम निकल रहे थे। इस बीच चौकी प्रभारी अरुण सिंह अपने हमराही सिपाहियों के साथ पहुंचे। आरोप है कि इसी दौरान मस्जिद से नीचे उतर रहे इमाम के पास पहुंच गए और गाली देने लगे।

Pradeep SrivastavaWed, 12 May 2021 06:30 AM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन। राजघाट के तुर्कमानपुर में नई मस्जिद के पास भीड़ जमा होने पर पांडेयहाता चौकी प्रभारी ने इमाम को पीट दिया। घटना की जानकारी होने पर स्थानीय लोगों ने चौकी प्रभारी व सिपाहियों को घेर लिया।घटना की जानकारी होने पर फोर्स के साथ पहुंचे सीओ कोतवाली ने इमाम व सभ्रांत लोगों से बातचीत कर हंगामा खत्म कराया।एहतियात के तौर पर इलाके में फोर्स तैनात कर दी गई है। शांत व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसपी सिटी गश्त कर रहे हैं। देर शाम एसएसपी ने चौकी प्रभारी पांडेयहाता अरुण सिंह को निलंबित कर दिया।

कपड़ा फाड़ने और जान से मारने की धमकी देने का है आरोप

तुर्कमानपुर, नई मस्जिद में मंगलवार को नमाज होने के बाद इमाम मोहम्मद हाशिम दोपहर बाद 3.30 बजे निकल रहे थे। इस बीच पांडेयहाता चौकी प्रभारी अरुण सिंह अपने हमराही सिपाहियों के साथ पहुंचे। कोरोना कर्फ्यू का हवाला देते हुए मस्जिद के आसपास खड़े लोगों को खदेड़ने लगे। आरोप है कि इसी दौरान मस्जिद से नीचे उतर रहे इमाम के पास पहुंच गए और गाली देने लगे। साथ में मौजूद मौलवी ने रोकने का प्रयास किया तो उनके साथ भी अभद्रता शुरू कर दी। 

सीओ ने शांत कराया मामला

हाशिम का आरोप है कि प्रतिकार करने पर दारोगा ने उनकी पिटाई शुरू कर दी, जिसमें कुर्ता फट गया। बचने के लिए मस्जिद में जाकर छिप गए। चौकी प्रभारी की करतूत देख आसपास के लोग वहां जुट गए। जिसके बाद वह सिपाहियों के साथ भाग गए। आरोप है कि भीड़ ने पुलिसवालों की पिटाई भी कर दी। घटना की जानकारी होते ही सीओ कोतवाली वीपी सिंह फोर्स के साथ पहुंच गए। आरोपित दारोगा पर कार्रवाई कराने का आश्वासन देकर हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया।

वीडियो वायरल होने पर बुलाई गई शहर की फोर्स

मस्जिद के पास हुई घटना का वीडियो कुछ ही देर में इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने लगा।जिसके बाद एहतियात के तौर पर तुर्कमानपुर में पूरे शहर की फोर्स बुला ली गई। सभी थानेदारों की अलग-अलग क्षेत्र में ड्यूटी लगाई गई है।

मस्जिद के पास मारपीट करके दारोगा ने मुख्यमंत्री और सरकार को बदनाम करने का प्रयास किया था।पुलिस अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है। उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया। - मोहम्मद हाशिम, इमाम।

सीओ कोतवाली की रिपोर्ट पर पांडेयहाता चौकी प्रभारी अरुण सिंह को निलंबित किया गया है।यह स्थिति क्यों पैदा हुई इसकी जांच एसपी सिटी कर रहे हैं। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। - दिनेश कुमार पी, एसएसपी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.