मंडल के सभी जिलों में ब्लैक फंगस के इलाज के लिए शुरू होगी ओपीडी Gorakhpur News

मंडलायुक्त/जिले के नोडल अधिकारी जयंत नार्लिकर ने बीआरडी मेडिकल कालेज में एडी हेल्थ बीआरडी के प्रभारी प्राचार्य व चिकित्सकों के साथ बैठक की। मंडलायुक्त ने एडी हेल्थ को निर्देश दिया कि मंडल के सभी जिलों में ब्लैक फंगस के इलाज के लिए ओपीडी संचालित कराई जाए।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 02:10 PM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 02:10 PM (IST)
मंडल के सभी जिलों में ब्लैक फंगस के इलाज के लिए शुरू होगी ओपीडी Gorakhpur News
बीआरडी मेडिकल कालेज का निरीक्षण करते मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : मंडलायुक्त/जिले के नोडल अधिकारी जयंत नार्लिकर ने बीआरडी मेडिकल कालेज में एडी हेल्थ, बीआरडी के प्रभारी प्राचार्य व चिकित्सकों के साथ बैठक की। मंडलायुक्त ने एडी हेल्थ को निर्देश दिया कि मंडल के सभी जिलों में ब्लैक फंगस के इलाज के लिए ओपीडी संचालित कराई जाए, जिससे मरीजों को राहत मिल सके। सभी जिलों के पैथोलाजिस्ट को ब्लैक फंगस की जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कालेज के माइक्रोबायोलाजी विभाग में प्रशिक्षित भी किया जाए। उन्होंने सभी जिलों में पोस्ट कोविड वार्ड बनाने की तैयारी करने का भी निर्देश दिया।

मैन पावर, आक्‍सीजन की उपलब्‍धता के बारे में ली जानकारी

मंडलायुक्त ने मेडिकल कालेज में संचालित कोविड की एल-3 फैसिलिटी की वर्तमान स्थिति, आउटसोर्सिंग से उपलब्ध मैन पावर, आक्सीजन की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी ली। बीआरडी के प्रभारी प्राचार्य को उन्होंने ब्लैक फंगस के इलाज के लिए ओपीडी एवं अलग वार्ड बनाने की सभी तैयारियां करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर को बताया गया कि बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में एमओआइसी को पोस्ट कोविड काम्पलेक्सिटीज एवं ब्लैक फंगस के बारे मे प्रशिक्षण दिया गया है।

54 बेड के वार्ड का मंडलायुक्‍त ने किया निरीक्षण

बैठक के बाद मंडलायुक्त ने वार्ड संख्या एक में ब्लैक फंगस के इलाज के लिए बन रहे 54 बेड के अलग वार्ड का निरीक्षण किया और वहां आक्सीजन पाइप लाइन का काम पूरा करने का निर्देश संबंधित कार्यदायी संस्था को दिया। उन्होंने जल्द से जल्द अन्य व्यवस्थाएं करने का निर्देश भी मेडिकल कालेज प्रशासन को दिया।

मंडलायुक्‍त ने कांप्लेक्सिटीज आइपीडी एवं ब्लैक फंगस ओपीडी का भी किया निरीक्षण 

मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर ने वार्ड नंबर 12 में क्रियाशील पोस्ट कोविड कांप्लेक्सिटीज आइपीडी एवं ब्लैक फंगस ओपीडी का भी निरीक्षण किया। बैठक में मेडिकल कालेज के प्रभारी प्राचार्य डा. पवन प्रधान, एडी हेल्थ डा. रमेश गोयल, डा. राजकिशोर सिंह, डा. महिम मित्तल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी