16 मई तक सभी अस्पतालों में ओपीडी बंद, पीएचसी में सिर्फ इमरजेंसी में होगा मरीजों का इलाज Gorakhpur News

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सिद्धार्थनगर जिले में सभी सरकारी अस्पतालों में 16 मई तक ओपीडी बंद रहेगी। केवल गंभीर रोगियों का इलाज इमरजेंसी में किया जाएगा। अस्पतालों में भीड़ को देखते हुए शासन के आदेश पर यह निर्णय लिया गया है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 04:10 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 04:10 PM (IST)
16 मई तक सभी अस्पतालों में ओपीडी बंद, पीएचसी में सिर्फ इमरजेंसी में होगा मरीजों का इलाज Gorakhpur News
जिला अस्पताल के ओपीडी में मरीजों को देखते चिकित्सक। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सिद्धार्थनगर जिले में सभी सरकारी अस्पतालों में 16 मई तक ओपीडी बंद रहेगी। केवल गंभीर रोगियों का इलाज इमरजेंसी में किया जाएगा। अस्पतालों में भीड़ को देखते हुए शासन के आदेश पर यह निर्णय लिया गया है। यह व्यवस्था जिला अस्पताल समेत सभी सीएचसी-पीएचसी पर लागू रहेगी। संयुक्त जिला अस्पताल में दोपहर 12 बजे तक ओपीडी संचालित हुई, इसके पश्चात इसे बंद कर दिया गया।

बिना मास्‍क के पकड़े जाने पर 10 हजार का जुर्माना

कोरोना का संक्रमण तेज रफ्तार से बढ़ रहा है। सरकारी अस्पतालों में भारी भीड़ होती है। ऐसी स्थित में संक्रमण और तेजी से फैलने का डर हर वक्त बना रहता है। ऐसे मरीजों की जान को भी खतरा का डर विभाग को सताने लगा है, जो गंभीर रोगों से ग्रस्त हैं, वह भर्ती होकर अपना इलाज करा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण बेकाबू होता नजर आ रहा है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के आगे सूबे का स्वास्थ्य व्यवस्था बौना दिखने लगा है। सरकार ने पूरे प्रदेश में रविवार को साप्ताहिक लाकडाउन का फैसला किया है।

ओपीडी सेवाओं को स्‍थगित करने का निर्देश

सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीडी (वाह्य रोगी विभाग) सेवाओं को स्थगित करने का निर्देश दिया गया है। दूसरी बार बिना मास्क के पकड़े जाने पर 10 हजार जुर्माना वसूलने का आदेश दिया गया है। उत्तर प्रदेश के सभी ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में रविवार को साप्ताहिक बंदी होगी। इस दौरान केवल स्वच्छता, सैनिटाइजेशन और इमरजेंसी सेवाएं ही चालू रहेंगी। कोरोना के संबंध में आवश्यक जागरूकता काम भी किया जाएगा। मुख्यमंत्री आरोग्य मेलों का आयोजन 15 मई तक नहीं किया जाएगा। सीएमओ डा. आइवी विश्वकर्मा ने कहा कि जिला अस्पताल समेत सभी सीएचसी-पीएचसी में ओपीडी 16 मई तक बंद कर दी गई है। सिर्फ गंभीर रोगियों का इलाज इमरजेंसी में किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी