गोरखपुर में प्‍याज की लूट : CCTV फुटेज से उलझा मामला, जानें- क्‍या कह रही है पुलिस Gorakhpur News

गोरखपुर में प्‍याज लूट की घटना को पुलिस संदिग्‍ध मान रही है। उधर व्‍यापारी प्‍याज लूटे जाने की बात कह रहा है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 02:05 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 10:36 AM (IST)
गोरखपुर में प्‍याज की लूट : CCTV फुटेज से उलझा मामला, जानें- क्‍या कह रही है पुलिस Gorakhpur News
गोरखपुर में प्‍याज की लूट : CCTV फुटेज से उलझा मामला, जानें- क्‍या कह रही है पुलिस Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर के राजघाट इलाके में टीडीएम तिराहे पर हुई प्याज लूट की घटना में पुलिस और कारोबारी अलग-अलग दावे कर रहे हैं। एक सीसीटीवी फुटेज जारी कर पुलिस ने प्याज लूट की घटना को फर्जी बताया है वहीं कारोबारी का कहना है कि प्याज गायब हुआ है। यह पुलिस की जिम्मेदारी है कि वह पता लगाए कि प्याज कहां गया? इस बीच लूट की झूठी सूचना देने के आरोप में पुलिस, व्यापारी को नोटिस जारी करने की तैयारी कर रही है।

धमकी देकर लूटे थे प्‍याज

महेवा स्थित मंडी में फिरोज अहमद राईन की रहमतुल्लाह एंड संस के नाम फल व सब्जी की थोक की दुकान है। भाई शम्स तबरेज के साथ वह कारोबार करते हैं। तमकुही रोड, कुशीनगर के जगदीशपुर निवासी ठेला चालक जमुना प्रसाद, रविवार को उनकी दुकान से छह बोरी प्याज लादकर गोलघर स्थित दो होटलों में पहुंचाने के लिए निकले थे। उनके मुताबिक डेढ़ बजे के आसपास टीडीएम तिराहे पर बाइक सवार युवक आया और उन्हें धमकी देकर एक बोरी (50 किलोग्राम) प्याज लेकर भाग गया।

पुलिस ने लूट काे फर्जी बताया

प्याज लूट की इस घटना से सकते में आई पुलिस ने छानबीन के बाद इसे फर्जी करार दिया है। अपने दावे को साबित करने के लिए पुलिस ने जो सीसी टीवी फुटेज जारी किया है, उसमें ठेला चालक सब्जी मंडी से गोलघर की तरफ आने की बजाय बेतियाहाता से सब्जी मंडी की तरफ जाता दिखाई दे रहा है। टीडीएम तिराहे से पहले ही वह ठेला घुमाकर सड़क के खड़ा करते दिख रहा है। फुटेज में ठेले पर छह बोरी लदी दिख रही है। उधर व्यापारी का कहना है कि रिक्शा चालक ने उन्हें प्याज लूटे जाने की जानकारी दी थी। इसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। यह पता लगाना पुलिस का काम है कि प्याज कहा गया।

अब तक की छानबीन में प्याज लूट की घटना फर्जी पाई गई है। पुलिस को बदनाम करने के लिए साजिश के तहत लूट की अफवाह उड़ाई गई है। फर्जी सूचना देने पर कारोबारी को नोटिस जारी की जा रही है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। - बीपी सिंह, सीओ कोतवाली।

chat bot
आपका साथी