बिना फेसमास्क के पकड़े गए तो कटेगा वेतन, यात्रियों से भी वसूला जाएगा जुर्माना Gorakhpur News

बिना फेसमास्क के पकड़े जाने पर रोडवेजकर्मियों के वेतन से कटौती की जाएगी। यात्रियों से भी एक हजार वसूला जाएगा। दूसरी बार पकड़े जाने पर दस हजार रुपये लगेगा। कोविड-19 प्रोटोकाल के प्रति लोगों की उदासीनता को देखते हुए शासन ने जुर्माने की राशि बढ़ा दी है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 12:40 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 12:40 PM (IST)
बिना फेसमास्क के पकड़े गए तो कटेगा वेतन, यात्रियों से भी वसूला जाएगा जुर्माना Gorakhpur News
बिना फेसमास्क के जाने पर रोडवेज अपने कर्मचारियों से जुर्माना वसूलेगा। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। अब बिना फेसमास्क के पकड़े जाने पर रोडवेजकर्मियों के वेतन से एक हजार रुपये की कटौती की जाएगी। यात्रियों से भी एक हजार वसूला जाएगा। दूसरी बार पकड़े जाने पर दस हजार रुपये लगेगा। कोविड-19 प्रोटोकाल के प्रति लोगों की उदासीनता को देखते हुए शासन ने जुर्माने की राशि बढ़ा दी है।

सहायक क्षेत्रयी प्रबंधक केके तिवारी के अनुसार चेतावनी के बाद अभी भी कुछ यात्री और रोडवेजकर्मी (चालक- परिचालक) बिना फेसमास्क के ही यात्रा कर रहे हैं। जबकि, लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है। ऐसे में अब बिना फेसमास्क के यात्रा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि वर्कशाप में धुलाई के दौरान बसें सैनिटाइज भी कराई जा रही हैं। बाहर से आने वाले यात्रियों की भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था सुनिश्चित करा दी गई है।

स्वजन के आंसू पोंछेगा नगर निगम, अंतिम संस्कार खुद कराएगा

कोरोना संक्रमण के कारण मौत होने पर नगर निगम प्रशासन अब स्वजन के आंसू पोंछेगा। नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने कोविड प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार कराने वालों से किसी तरह का कोई शुल्क न लेने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी नगर निगम के प्रवर्तन बल को सौंप दी है। मुक्तेश्वर नाथ घाट की पूरी व्यवस्था पर नगर आयुक्त खुद नजर रखेंगे।

नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने बताया कि राजघाट स्थित शवदाह स्थल पर नगर निगम के प्रवर्तन बल के जवानों की तैनाती की गई है। सभी को पीपीई किट, ग्लब्स, सैनिटाइजर की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जो स्वजन दाह संस्कार में शामिल होना चाहते हैं उन्हें भी पीपीई किट उपलब्ध कराया जाएगा। कई स्वजन खुद लकड़ी खरीदने की इच्छा जता रहे हैं, इसे देखते हुए लकड़ी का मूल्य भी तय कर दिया गया है।

3265 ने लगवाया कोरोना से बचाव का टीका

कोरोना से बचाव का टीका लगवाने के लिए लोगों में तेजी से जागरूकता बढ़ी है। बुधवार को जिले में बना गए 51 बूथों पर 3265 ने बचाव का टीका लगवाया। इनमें 1660 को पहली और 1605 को बूस्टर डोज लगाई गई। निजी अस्पतालों में भी कोरोना से बचाव का टीका लगा।

जिला अस्पताल में टीका लगवाने के लिए सुबह 10 बजे से पहले ही लाइन लग गई थी। उमस भरी गर्मी में भी लोग टीका लगवाने के लिए केंद्रों पर खड़े रहे। जिला अस्पताल में कोविशील्ड और नगर निगम के संक्रामक रोग अस्पताल में कोवैक्सीन का टीका लगाया गया। 

chat bot
आपका साथी