गोरखपुर में पेट्रोल पंप के पास बाइक सवार से 1.30 लाख का लूट

कैंट के बेतियाहाता इलाके में 10 नवंबर की रात करीब आठ बजे बाइक सवार सहजनवां निवासी छेदी पासवान से बाइक सवार बदमाशों ने एक लाख 30 हजार रुपये लूट की की है। हालांकि कैंट थाना पुलिस लूट के मामले को झूठा बता रही है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 03:42 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 03:42 PM (IST)
गोरखपुर में पेट्रोल पंप के पास बाइक सवार से 1.30 लाख का लूट
गोरखपुर में पेट्रोल पंप के पास बाइक सवार से 1.30 लाख का लूट। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कैंट के बेतियाहाता इलाके में 10 नवंबर की रात करीब आठ बजे बाइक सवार सहजनवां निवासी छेदी पासवान से बाइक सवार बदमाशों ने एक लाख 30 हजार रुपये लूट की की है। हालांकि कैंट थाना पुलिस लूट के मामले को झूठा बता रही है। पुलिस का कहना है कि शिकायतकर्ता ने खुद लोगों से नौकरी के नाम पर रुपये ले रखे थे। इससे बचने के लिए उसने लूट की झूठी सूचना दे दी थी।

बाइक सवार बदमाशों ने अंजाम दी वारदात

सहजनवा निवासी छेदी पासवान 10 नवंबर की रात करीब 8 बजे बाइक से शहर से घर की तरफ जा रहे थे। बेतियाहाता स्थित हनुमान मंदिर से पेट्रोल टंकी वाली गली में बाइक सवार कुछ लोगों ने उन्हें रोक लिया और पास रखी रकम लूट ली। छेदी ने इसकी सूचना डायल 112 पर दी। सूचना पर तत्काल इंस्पेक्टर कैंट मौके पर पहुंच गये और जांच शुरू कर दी।

घटना को संदिग्‍ध मान रही पुलिस

पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही है। पुलिस का कहना है कि लूट की सूचना देने वाले पीड़ित छेदी ने सेमरा नंबर दो निवासी कन्हैया लाल से नौकरी के नाम पर रुपये ले रखा था। वह उनके छिपते फिर रहे थे। बुधवार रात कन्हैया के अचानक सामने दिखने पर छेदी ने

लूट की झूठी कहानी गढ़ दी।

लेन-देन का है विवाद

एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया कि लूट का मामला पूरी तरह से झूठा है। आरोपित व शिकायतकर्ता के बीच मामला लेन-देन का है। छेदी ने नौकरी के नाम पर कन्हैया से रुपये लिया था। वह उसे चकमा दे रहा था। बुधवार को बचने के लिए उसने लूट का नाटक रचा था। यह बात छेदी ने स्वीकार कर ली है।

ट्रक की चपेट में आने दो महिलाएं घायल

चिलुआताल के मजनू चौकी अंतर्गत ताजडीह निवासी अशोक धर दुबे की पत्नी इंदु दुबे व फूलमती पत्नी गोनई निषाद बुधवार शाम बढ़नी गांव में ट्रक की चपेट में आने से घायल हो गईं। इंदु की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। उन्हें इलाज के लिए मेडिकल कालेज ले जाया गया है। इंदु, फूलमती के साथ बढ़नी में समय माता मंदिर पर बने छट्ठ घाट पर हर वर्ष की भांति पूजन-अर्चन के लिए जा रही थीं। दोनों अभी बढ़नी गांव के पास पहुंची ही थीं कि जगतबेला की तरफ से रहे ट्रक की चपेट में आ गईं। इससे उनके इंदु के दोनों पांव में चोट आई है, जबकि फूलमती को हल्की चोट आई है। पुलिस घटना की जांच में जुटी है।

chat bot
आपका साथी