Gorakhpur Coronavirus Updates: गोरखपुर में एक की मौत, 27 लोगों में मिला संक्रमण

Gorakhpur Coronavirus Updates गोरखपुर में कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में सोमवार को 767 निगेटिव व 27 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें गोरखपुर शहर के 11 मरीज हैं। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 19830 हो गई है। 319 की मौत हो चुकी है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 12:05 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 08:15 AM (IST)
Gorakhpur Coronavirus Updates: गोरखपुर में एक की मौत, 27 लोगों में मिला संक्रमण
गोरखपुर में कोरोना संक्रमण से एक की मौत हो गई है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में सोमवार को कोरोना संक्रमित एक व्‍यक्ति की मौत हो गई। सोमवार को कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 767 निगेटिव व 27 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें गोरखपुर शहर के 11 मरीज हैं। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 19830 हो गई है। 319 की मौत हो चुकी है। 19157 स्वस्थ हो चुके हैं। 354 सक्रिय मरीज हैं। सीएमओ डा. श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की। 

आजाद चौक निवासी 72 वर्षीय व्यक्ति बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती थे। 19 नवंबर को उनकी मौत हो गई थी। कालेज प्रशासन ने सोमवार को यह मौत पोर्टल पर अपलोड की है।  संक्रमितों में बशारतपुर, कूड़ाघाट व खोराबार के एक-एक परिवार के दो-दो लोग शामिल हैं। चरगांवा निवासी दो साल का एक मासूम भी संक्रमित मिला है। 

बरतें एहतियात

सीएमओ डा. श्रीकांत तिवारी ने आम जन से अपील की है कि कोरोना खत्म होने के कगार पर है। ऐसे में एहतियात बरतना बहुत जरूरी है। थोड़ी भी लापरवाही जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की मेहनत पर पानी फेर सकती है। शारीरिक दूरी बनाकर रहें। बहुत जरूरी हो तो ही बाजार में जाएं। यदि बाजार, सार्वजनिक स्थानों या भीड़ में जाते हैं तो मास्क जरूर लगाएं। सैनिटाइजर या साबुन-पानी से हाथ समय-समय पर धोते रहें। 

लगभग 10 फीसद रह गई संक्रमितों की संख्या

सितंबर में संक्रमितों की संख्या 3000 तक पहुंच गई थी। लगातार पाजिटिव रिपोर्ट की घटती संख्या और स्वस्थ होने वालों की बढ़ती तादात ने यह संख्या 354 पर ला दी है। इससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। जांच की संख्या बढ़ाने का सीएमओ ने निर्देश दिया है। 

छठ पर बाहर से आए लोगों की होगी जांच

छठ पर्व पर बाहर से आए लोगों की कोरोना जांच की जाएगी। सीएमओ ने रेलवे व एयरपोर्ट प्रशासन से हाल के दिनों में दिल्ली, मुंबई, नोएडा व मेरठ आदि स्थानों से आए लोगों की सूची मांगी है। ताकि उनकी कोरोना जांच कराई जा सके।

chat bot
आपका साथी