एक जिला, एक दिन और तीन मुठभेड़, पकड़े गए छह बदमाश

बस्ती में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में छह बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस और बदमाशों के बीच फायरिंग भी हुई इससे तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। जवाबी कारवाई में तीन बदमाश भी घायल हुए हैं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 04:37 PM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 04:37 PM (IST)
एक जिला, एक दिन और तीन मुठभेड़, पकड़े गए छह बदमाश
जिला अस्पताल में भर्ती घायल बदमाश शिवकुमार गिरी से पूछताछ करते पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव। सौ. पुलिस विभाग

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : बस्ती जिले में तीन थाना क्षेत्राें में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में छह बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस और बदमाशों के बीच फायरिंग भी हुई, इससे तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस की जवाबी कारवाई में तीन बदमाश भी घायल हुए हैं। घायल पुलिस कर्मियों व बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाशों से पूछताछ करने जिला अस्पताल पहुंचे एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि पैकोलिया थाना क्षेत्र में सात व 17 अगस्त को हुई लूट की दो घटनाओं में इन बदमाशों का नाम आया था।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की घेराबंदी

मुखबिर की सूचना पर पैकोलिया पुलिस व एसओजी की टीम ने भैरोपुर के पास घेराबंदी की। पुलिस को देख बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान तीन बाइक पर सवार छह बदमाशों में चार भाग निकले, वहीं सिपाही श्याम सिंह यादव गोली लगने से जख्मी हो गए। जवाबी कार्रवाई में बदमाश शिवकुमार गिरी उर्फ भल्लर निवासी पिपराकाजी थाना पैकोलिया के पैर में गोली लगी और वह घायल होकर गिर पड़ा। इसी के साथ ही उसका साथी रवि कुमार सोनकर निवासी कस्बा गौर भी पकड़ लिया गया है।

परशुरामपुर व छावनी थाना क्षेत्र में बदमाशों की घेराबंदी की गई

मुठभेड़ के दौरान भागे बदमाशों की परशुरामपुर व छावनी थाना क्षेत्र में घेराबंदी शुरू कर दी गई। छावनी पुलिस ने अमोलीपुर नहर पुलिया के पास बदमाशों को रोकने की कोशिश की तो पुलिस टीम पर गोली चला दी। हेड कांस्टेबल जयहिंद यादव घायल हुए और पुलिस की गोली बदमाश संजय पांडेय उर्फ संजू बाबा निवासी परसौनिया थाना सोनहा के पैर में लगी। उसके साथ ही बाइक पर सवार बदमाश शमशेर अहमद उर्फ सद्दाम निवासी कस्बा गौर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को चकमा देकर परशुरामपुर की तरफ बाइक से भागे दो बदमाश बरईपुरवा मोड़ के पास मुठभेड़ में दबोच लिए गए। मुठभेड़ में सिपाही शिवकुमार यादव घायल हो गए। जवाबी फायरिंग में बदमाश आदर्श प्रताप सिंह निवासी इटबहरा थाना गौर को पैर में गोली लगी। उसके साथ बदमाश अंकित पांडेय निवासी अमरगढ़ थाना मेंहदावल जनपद संतकबीरनगर को दबोच लिया गया। आइजी रेंज अनिल कुमार राय ने मुठभेड़ में छह बदमाशों को दबोचने वाली टीम को तीस हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

एक पिस्टल,दो कट्टा व कारतूस बरामद

तीन मुठभेड़ में पुलिस ने एक पिस्टल व दो कट्टा बरामद किया है। इसके साथ कारतूस व करीब आठ हजार नकदी भी बदमाशों की तलाशी में मिला है। पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाले बदमाशों के खिलाफ पैकोलिया, परशुरामपुर व छावनी थाने में हत्या का प्रयास करने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज है।

परशुरामपुर में डिग्गी से उड़ाए थे 60 हजार

एसपी के अनुसार पूछताछ करने पर पकड़े गए आरोपितों ने कबूल किया कि पैकोलिया में लूट की दोनों वारदातों को उसी के गैंग ने ही अंजाम दिया था। 26 अप्रैल, 2021 को मडेरिया तिराहा थाना परशुरामपुर क्षेत्र से डिग्गी तोड़कर वाहन से 60 हजार रुपये उड़ाने की घटना में भी यह गिरोह शामिल रहा। पकड़े गए बदमाशों के आपराधिक इतिहास के बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी