भ्रष्‍टाचार की सड़क : बीस दिन में धंस गई 1.11 करोड़ की सड़क, सीएम योगी ने किया था शिलान्‍यास

गोरखपुर में 1.11 करोड़ की लागत से बन रही सड़क में रविवार सुबह गिट्टी लदा ट्रक धंस गई। जहां ट्रक धंसा है सड़क के उस हिस्‍से का काम 20 दिन पहले पूरा हुआ है। इस सड़क का मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शिलान्‍यास किया था।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 08:10 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 01:49 AM (IST)
भ्रष्‍टाचार की सड़क : बीस दिन में धंस गई 1.11 करोड़ की सड़क, सीएम योगी ने किया था शिलान्‍यास
गोरखपुर में एक करोड़ रुपये से बनी सड़क बीस दिन में ही धंस गई। - प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर महानगर के नंदा नगर इलाके में 1.11 करोड़ की लागत से बन रही सड़क में रविवार सुबह गिट्टी लदा ट्रक धंस गया। जहां ट्रक धंसा है सड़क के उस हिस्‍से का काम 20 दिन पहले पूरा हुआ है। सारी कोशिशें बेकार जाने पर सड़क किनारे ट्रक से गिट्टी गिरवाई गई। सड़क का 16 नवंबर 2019 को मुख्‍यमंत्री ने शिलान्‍यास किया था।

वार्ड नंबर पांच में एयरफोर्स न्‍यू प्रोजेक्‍ट नंदानगर की सड़क का निर्माण हो रहा है। कसया रोड पर स्थित नंदानगर एयरफोर्स पुलिस चौकी से शमशेर गेट पर सड़क बन रही है। लॉकडाउन के कारण काम देर से शुरू हुआ। वर्तमान में सड़क का निर्माण चल रहा है। नगर निगम के ठीकेदार ने सड़क पर डामर भी बिछा दिया है। रविवार को गिट्टी लदा ट्रक एयरफोर्स न्‍यू प्रोजेक्‍ट नंदानगर क्रॉसिंग के पहले पप्‍पू किराना स्‍टोर के सामने सड़क में धंस गया। इसकी जानकारी लोगों ने नगर निगम के अफसरों को दी।

लॉकडाउन के पहले बिछी थी सीवर लाइन

नंदानगर इलाके में सीवर लाइन बिछाने का भी काम चल रहा है। जिस सड़क पर ट्रक धंसा है वहां जल निगम ने लॉकडाउन से पहले सीवर लाइन बिछा दिया था। इसके बाद नगर निगम के ठीकेदार ने सड़क निर्माण का काम शुरू किया। नागरिकों का आरोप है कि यदि सड़क को मजबूत बनाया गया होता तो ट्रक नहीं धंसता।

14वें वित्‍त आयोग के धन से नंदा नगर इलाके में बन रही है एक किलोमीटर लंबी सड़क

मुख्‍य अभियंता ने कहा, नगर निगम करा रहा है निर्माण, सीवर लाइन बिछाने की वजह से धंसा ट्रक

इस संबंध में मुख्‍य अभियंता ने कहा कि सुरेश चंद ने कहा कि सड़क का निर्माण अभी चल रहा है। ट्रक फंसने की जानकारी के बाद अवर अभियंता को जांच के लिए भेजा था। जल निगम के सीवर लाइन की वजह से मिट्टी धंस गई है। सड़क अभी निर्माणाधीन है। नगर निगम इसे ठीक कराएगा। 

रामपुर नया गांव में दिया जाएगा बिजली कनेक्‍शन

नगर विधायक डॉ राधा मोहनदास अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को रामपुर नया गांव में बिजली निगम का शिविर लगाया जाएगा। इस कॉलोनी का निर्माण कॉलोनाइजर्स ने कराया था लेकिन वह बिना पोल व तार लगवाए गायब हो गए। यहां रहने वाले नागरिकों ने बिजली निगम से अस्‍थायी कनेक्‍शन लिया है लेकिन इसका बिल ज्‍यादा आता है। इस कारण कई लोगों ने कनेक्‍शन का नवीनीकरण नहीं कराया। पिछले दिनों जांच को पहुंची विजिलेंस टीम ने 15 लोगों के खिलाफ एफआइआर कराई थी। इसकी जानकारी के बाद नगर विधायक ने इलाके में शिविर लगाकर कनेक्‍शन देने के लिए निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी