गोरखपुर में देवरिया रोड पर डेढ़ फीट पानी, सांसद आवास भी घिरा

रविवार को हुई बारिश में भी देवरिया रोड पर पानी नहीं चढ़ा था लेकिन अब समस्या बढ़ गई है। सिंघडिय़ा में सांसद आवास के तीनों तरफ से पानी भर गया है। बारिश और हुई तो सांसद आवास तक पहुंचना मुश्किल हो जाएगा।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 05:00 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 06:26 PM (IST)
गोरखपुर में देवरिया रोड पर डेढ़ फीट पानी, सांसद आवास भी घिरा
इंजीनियरिंग कालेज रोड पर पानी,लगा लंबा जाम। जागरण।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मंगलवार रात में हुई मूसलधार बारिश से शहर में हाहाकार मच गया है। देवरिया रोड पर मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के पास डेढ़ फीट से ज्यादा ऊंचाई में पानी लग गया है। पानी निकलने का कोई रास्ता न होने के कारण आसपास की कालोनियों के मकानों में पानी घुस गया है। जलभराव से परेशान लोग नगर निगम के कंट्रोल रूम में फोन कर रहे हैं लेकिन समाधान का कोई रास्ता नहीं दिख रहा है। अफसर सभी से इंतजार करने की अपील कर रहे हैं।

तीन तरफ से घिर गया सांसद आवास

रविवार को हुई बारिश में भी देवरिया रोड पर पानी नहीं चढ़ा था लेकिन अब समस्या बढ़ गई है। सिंघडिय़ा में सांसद आवास के तीनों तरफ से पानी भर गया है। बारिश और हुई तो सांसद आवास तक पहुंचना मुश्किल हो जाएगा। भेडिय़ागढ़ के विष्णुपुरम, शताब्दीपुरम, पादरी बाजार के इंद्रप्रस्थपुरम, गणेशनगर, अशोक नगर, बशारतपुर, राप्तीनगर, रेल विहार, चरगांवा आदि इलाकों में जलभराव के कारण लोग घरों में कैद हो गए हैं। कई घरों में सीवर का पानी वापस घरों में फैल जाने से लोग परेशान हैं।

सड़क काटने पर नहीं बन सकी सहमति

देवरिया रोड से पानी निकालने के लिए सिंचाई विभाग की कालोनी के पास सड़क काटने पर भी मंथन हुआ लेकिन अफसरों में सहमति नहीं बन पायी। वजह यह कि सड़क कटने पर पानी सीधे सांसद आवास और आसपास के इलाके में काफी तेजी से बढ़ेगा। फिलहाल सिंघडिय़ा से कच्चा नाला खोदकर पानी निकालने की तैयारी चल रही है।

पंपिंग सेट नहीं मिल रहे

नगर निगम ने इस साल जलभराव से निजात दिलाने के लिए सौ से ज्यादा पंपिंग सेट की व्यवस्था की थी लेकिन कई नए इलाकों में जलभराव के कारण व्यवस्था फेल हो गई है। नागरिक अफसरों से पंपिंग सेट लगवाने की मांग कर रहे हैं लेकिन वह असमर्थता जता रहे हैं।

chat bot
आपका साथी