पत्नी के फूफा ने मार डाला था ओमकार को Gorakhpur News

गाहासाड़ रेलवे ट्रैक के पास ओमकार उपाध्याय की हत्या उनकी पत्नी के फूफा डांगीपार निवासी रामअशीष मिश्र ने की थी। इसकी जानकारी मृतक की पत्नी नीलम को भी थी लेकिन उसने घरवालों को कुछ नहीं बताया। फूफा से उसका शादी से पहले से रिश्‍ता था।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 04:30 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 04:30 AM (IST)
पत्नी के फूफा ने मार डाला था ओमकार को Gorakhpur News
पुलिस की गिरफ्त में हत्‍यारोपित रामअशीष मिश्र। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। गीडा थाना क्षेत्र के गाहासाड़ रेलवे ट्रैक के पास ओमकार उपाध्याय की हत्या उनकी पत्नी के फूफा डांगीपार निवासी रामअशीष मिश्र ने की थी। इसकी जानकारी मृतक की पत्नी नीलम को भी थी, लेकिन उसने घरवालों को कुछ नहीं बताया। फूफा से उसका शादी के पहले से रिश्ता था।  

मंगलवार रात चिलुआताल थाना क्षेत्र के ग्राम मोहम्मदपुर माफी निवासी ओमकार उपाध्याय की सिर कूचकर हत्या कर दी गई थी। मृतक के भाई आत्रि उपाध्याय की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुटी थी। घटना के दूसरे ही दिन पुलिस ने मौके से नया मोबाइल, खून से सनी जैकेट व कूटनी (खलबट्टा) बरामद किया था। मोबाइल में मौजूद सिम के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि वह पहले एक अन्य मोबाइल में प्रयोग हो चुका है। दूसरे मोबाइल में एक और सिम के जरिये ओमकार की पत्नी नीलम से अक्सर बातें व चैटिंग होती है। पुलिस ने नीलम का मोबाइल चेक किया तो नंबर फूफा के नाम से सेव था। पुलिस ने परिजन से फूफा के बारे में पूछा तो रामअशीष के विषय में पता चला। घटना के पर्दाफाश की जानकारी देते हुए एसपी नार्थ अरङ्क्षवद पांडेय ने बताया कि पुलिस आरोपित की तलाश में जुटी हुई थी। पता चला कि गुरुवार दोपहर वह नौसढ़ स्थित पेट्रोल पंप के पास मौजूद है। प्रभारी निरीक्षक गीडा सुनील कुमार राय, क्राइम ब्रांच व एसओजी टीम के साथ मौके पर दबिश देकर आरोपित को दबोच लिया गया। दबाव पडऩे पर उसने सब कुछ उगल दिया। पुलिस नीलम व रामअशीष को गिरफ्तार करके जेल भेजने की तैयारी कर रही है। 

बस्ती से खरीदा था कूटनी

रामअशीष ने पुलिस को बताया कि वह दिल्ली में रहकर वेल्डिंग का काम करता है। अभी दो दिन पूर्व वह दिल्ली से लौटा है। वहां से आते समय रास्ते में बस्ती से उसने 250 रुपये में कूटनी खरीद ली थी। घटना को अंजाम देने के लिए ही उसने एक नया मोबाइल खरीदा। उसने कहा कि हत्या की योजना के विषय में वह नीलम को पहले ही बता चुका था। ओमकार जब उसके पास आया तो बातों में गुमराह करके उसने ताबड़तोड़ कूटनी से उसके सिर पर वार किया। उसने पुलिस को बताया कि खून से सनी जैकेट ओमकार की नहीं, बल्कि उसकी है।

फूफा के आने की बात परिजन से छुपा गई थी नीलम

मंगलवार शाम ओमकार जब घर से निकला तो परिजनों ने नीलम से पूछा था कि वह कहां गए हैं? इस पर नीलम उनसे बातें छिपा गई। बताया कि दोस्त के जीजा घर पर आने वाले हैं, जबकि घटना से पूर्व भी उसकी रामअशीष से बात हुई थी।

chat bot
आपका साथी