Omicron: एक माह से विदेश से आए 336 लोगों की तलाश में जुटा महकमा

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान को लेकर देवरिया जिले में स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। एयरपोर्ट से स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा भेजी गई विदेश यात्रियों की कुल 336 लोगों की सूची के आधार पर स्वास्थ्य विभाग उन लोगों को तलाशने में जुट गया है।

Navneet Prakash TripathiSun, 05 Dec 2021 08:05 AM (IST)
एक माह से विदेश से आए 336 लोगों की तलाश में जुटा महकमा। प्रतीकात्‍म्‍क फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान को लेकर देवरिया जिले में स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। एयरपोर्ट से स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा भेजी गई विदेश यात्रियों की कुल 336 लोगों की सूची के आधार पर स्वास्थ्य विभाग उन लोगों को तलाशने में जुट गया है। सीएमओ ने जिले के सभी अस्पतालों के प्रभारी चिकित्साधिकारियों को सूची उपलब्ध कराकर विदेश से आए लोगों की आरटीपीसीआर जांच कर रिपोर्ट मांगी है।

विदेश से आए यात्रियों की तलाश में जुटे प्रभारी चिकित्‍साधिकारी

सभी प्रभारी चिकित्साधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में विदेश से आए यात्रियों की तलाश में जुटे हैं। उधर रेलवे स्टेशन पर सैंपलिंग व बस स्टेशन पर कोरोना की जांच की गई। सीएमओ डा. आलोक पांंडेय रेलवे स्टेशन पहुंच स्थिति का जायजा लिए और यहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देशित किए।

स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों की नहीं हो रही कोरोना जांच

इसके पूर्व शासन से निर्देश आया था कि सभी सरकारी अस्पताल, प्राइवेट अस्पताल के डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों का भी आरटीपीसीआर सैंपलिंग कर ली जाए लेकिन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण किसी भी सरकार व प्राइवेट अस्पताल में डाक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों का आरटीपीसीआर जांच नहीं किया गया। आदेश के बीच एनएचएम कर्मियों का आंदोलन विभाग के अधिकारियों के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है।

की जा रही है विदेश से आए या‍त्रियों की

कोराना काल में एनएचएम कर्मियों ने काफी दृढ़ता के साथ कार्य किया। एक माह से अंदर आए विदेशों से आए यात्रियों की ट्रेकिंग भी उनके आंदोलन के कारण समय से नहीं हो पा रही है। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि दुबई, मस्कट, ओमान, दोहाकतर आदि देशों से यात्री आए हैं। उन्हें खोजा जा जा रहा है। सभी अस्पतालों के प्रभारी चिकित्साधिकारियों को सूची भेज दी गई है। बहुत जल्द सभी की आरटीपीसीआर जांच कर ली जाएगी।

ट्रेन से चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत

सलेमपुर: स्थानीय रेलवे स्टेशन के दक्षिणी ढाले पर मालगाड़ी ट्रेन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जीआरपी शव की शिनाख्त के लिए काफी प्रयास की लेकिन पता नहीं चल सका। पुलिस के अनुसार मृतक की उम्र करीब 50 वर्ष है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.