कर्ज से परेशान वृद्ध ने कोतवाली गेट के पास खाया जहरीला पदार्थ, मौत

कोतवाली क्षेत्र के राजी बेलवा के रहने वाले पुरुषोत्तम राजभर बढ़ई का कार्य कर परिवार का भरण पोषण करते थे। पिछले वर्ष कर्ज लेकर बेटी की शादी किया। इसको लेकर परिवार में भी मतभेद शुरू हो गया था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोपहर को पुरुषोत्तम कोतवाली गेट के सामने खड़े थे। अचानक उन्होंने पाकेट से जहरीला पदार्थ निकाला और खा लिया। कुछ ही देर में उनकी हालत बिगड़ गई। इसकी जानकारी होने पर पुलिसकर्मियों ने आननफानन में उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

JagranTue, 30 Nov 2021 10:59 PM (IST)
कर्ज से परेशान वृद्ध ने कोतवाली गेट के पास खाया जहरीला पदार्थ, मौत

देवरिया: कोतवाली गेट पर मंगलवार को वृद्ध ने जहरीला पदार्थ खा लिया। इलाज के लिए पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। स्वजन का कहना है कि कर्ज अधिक होने से परेशान रहते थे। इस घटना से खलबली मच गई है।

कोतवाली क्षेत्र के राजी बेलवा के रहने वाले पुरुषोत्तम राजभर बढ़ई का कार्य कर परिवार का भरण पोषण करते थे। पिछले वर्ष कर्ज लेकर बेटी की शादी किया। इसको लेकर परिवार में भी मतभेद शुरू हो गया था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, दोपहर को पुरुषोत्तम कोतवाली गेट के सामने खड़े थे। अचानक उन्होंने पाकेट से जहरीला पदार्थ निकाला और खा लिया। कुछ ही देर में उनकी हालत बिगड़ गई। इसकी जानकारी होने पर पुलिसकर्मियों ने आननफानन में उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक के पुत्र सुग्रीव व शिव शंकर के अनुसार, वह कर्ज के चलते काफी दिनों से परेशान रहते थे।

उधर जहरीला पदार्थ खाने की सूचना लोगों ने स्वजन को दी। प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि जहरीला पदार्थ खाने की सूचना पर पुलिस सक्रिय हुई और वृद्ध को अस्पताल भी पहुंचाया गया। इस मामले की जांच की जा रही है।

डीएम देवरिया आशुतोष निरंजन ने बताया कि मामला प्रकाश में आया है। ग्राम प्रधान ने पुलिस को कर्ज के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। रुद्रपुर कोतवाल से इसके बारे में समुचित जानकारी मांगी गई है। वह बुधवार तक उपलब्ध कराएंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.