National Highway 24: एक दो नहीं यहां दस किलोमीटर लंबा जाम लगा, लोग परेशान रहे घंटों

महराजगंज में राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर करीब 10 किलोमीटर लगी मालवाहक ट्रकों की कतार रह-रह कर बेलगाम हो जा रही है जिससे घंटों जाम का सिलसिला शुरू हो जा रहा है। सोनौली के गजरजोतिया काली मंदिर तिराहा से सोनौली के बाबा लाज चौराहा पर लंबा जाम लग गया।

Rahul SrivastavaTue, 21 Sep 2021 08:30 PM (IST)
सोनौली में स्टेट बैंक के सामने लगा जाम। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : महराजगंज जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर करीब 10 किलोमीटर लगी मालवाहक ट्रकों की कतार रह-रह कर बेलगाम हो जा रही है, जिससे घंटों जाम का सिलसिला शुरू हो जा रहा है। सोनौली के गजरजोतिया काली मंदिर तिराहा से सोनौली के बाबा लाज चौराहा पर ट्रकों के कतार से निकालने की होड़ में सड़क पर जाम लग गया, जिसमें स्कूली बच्चे व आटो पर सवार यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ा। सोनौली स्टेट बैंक के सामने लगे भीषण जाम के कारण यात्रियों को आटो से पैदल ही उतर कर सोनौली बस स्टैंड तक जाना पड़ा। राजमार्ग पर ट्रकों की बेतरतीब कतार व ओवरटेकिंग के खेल को देखकर नौतनवां से सोनौली के बीच यात्रा करने वाले लोग काफी दुश्वारियां झेल रहे हैं।

पुलिस की नजर न होने से यातायात व्यवस्था खराब

जाम में फंसे यात्री पिंटू जायसवाल, मोहित गुप्ता, राकेश, उर्मिला, दयाशंकर, अंकुर, विनय जायसवाल, धीरेंद्र, सोनू, राघवेंद्र, संजय, बंटी, अमरेंद्र, शामू आदि का कहना है कि मार्ग पर पुलिस की नजर का न होने से यातायात व्यवस्था काफी खराब हो रही है। अगर पुलिस यातायात व्यवस्था को दुरुस्त कराने के लिए संजीदा होती तो मार्ग पर जाम लगने की नौबत नहीं आती।

मार्ग के एक लेन पर मालवाहक ट्रकों का कब्जा

नौतनवां से सोनौली तक राष्ट्रीय मार्ग के पश्चिमी लेन पर पूर्णतया मालवाहक ट्रकों का कब्जा हो गया है। इस पर दो से तीन लेन में ट्रकों की कतार लगी है। मार्ग के पूर्वी लेन पर दोनों तरफ का आवागमन हो रहा है, जिससे राजमार्ग पर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। ट्रकों को पश्चिमी लेन की कतार से निकाल पूर्वी लेन से आगे बढ़ाने पर जाम व हादसे की संभावना बढ़ जा रही है।

यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने को तैनात किया गया पुलिसकर्मियों को

नौतनवां के पुलिस क्षेत्राधिकारी कोमल प्रसाद मिश्र ने कहा कि राजमार्ग पर यातायात व्यवस्था दुरुस्त बनाए रखने के लिए पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.