पंचायत चुनाव को लेकर अधिकारियों ने किया फुट मार्च

पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने गुरुवार को फुट मार्च किया। बांसी व इटवा तहसील के ग्रामीण क्षेत्र में फोर्स ने भ्रमण किया। लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। किसी भी प्रलोभन में नहीं आने के लिए कहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:00 AM (IST)
पंचायत चुनाव को लेकर अधिकारियों ने किया फुट मार्च
पंचायत चुनाव को लेकर अधिकारियों ने किया फुट मार्च

सिद्धार्थनगर : पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने गुरुवार को फुट मार्च किया। बांसी व इटवा तहसील के ग्रामीण क्षेत्र में फोर्स ने भ्रमण किया। लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। किसी भी प्रलोभन में नहीं आने के लिए कहा।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश व सीओ बांसी अरुण चंद्र ने खेसरहा थाना क्षेत्र के सकारपार, पेडारी बुजुर्ग, कलनाखोर आदि बाजार में फुट मार्च किया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने कहा कि बिना किसी प्रलोभन के मत का प्रयोग करें। यह आपका मौलिक अधिकार है। अगर कोई धमकी व प्रलोभन देता है तो इसकी सूचना पुलिस को दें। तत्काल कार्रवाई की जाएगी। चुनाव को लेकर प्रशासन अलर्ट है। अराजकतत्वों को चिन्हित करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। प्रत्याशी आदर्श आचार संहिता का पालन करें। कोविड-19 के नियमों का पालन करें। सीओ ने कहा भयमुक्त एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रशासन प्रतिबद्ध है। एसओ खेसरहा ब्रम्हानंद गौड़, प्रभारी पुलिस चौकी सकारपार हरिओम कुशवाहा, एसआइ रामफल चौरसिया, अजय यादव आदि मौजूद रहे। इटवा तहसील के चेतिया बाजार में पुलिस ने फुट मार्च किया। एसडीएम इटवा उत्कर्ष श्रीवास्तव व सीओ इटवा रमेश चंद्र पांडेय ने फुट मार्च का नेतृत्व किया। बिना मास्क के घूम रहे लोगों में मास्क का वितरण किया। फुट मार्च में एसएसबी, पीएसी व पुलिस के जवान शामिल रहे। एसओ मिश्रौलिया अजय कुमार सिंह, प्रभारी पुलिस चौकी चेतिया आनंद कुमार आदि मौजूद रहे। शोहरतगढ़ के पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रदीप कुमार यादव ने मतदाताओं से अपील किया कि 26 अप्रैल को अपने बूथों पर समय से पहुंच कर कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए मतदान करें। किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर तुरंत पुलिस को सूचना दें। कोविड गाइड लाइन के उल्लंघन पर कडी कार्रवाई होगी। इस दौरान उप जिलाधिकारी शिवमूर्ति सिंह, प्रभारी निरीक्षक शोहरतगढ़ राजेन्द्र बहादुर सिंह, प्रभारी निरीक्षक ढेबरूआ तहसीलदार सिंह,

प्रभारी निरीक्षक चिल्हिया दिनेश चन्द चौधरी तथा डेढ़ सेक्सन पीएसी 35 वाहिनी दल फुट मार्च में शामिल रहे। संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्स का मार्च सिद्धार्थनगर : एसडीएम उत्कर्ष श्रीवास्तव, पुलिस क्षेत्राधिकारी रमेश चंद्र पाण्डेय, एसएसबी असिस्टेंट कमांडेट अरविद कुमार ने संयुक्त रूप से इटवा क्षेत्र के संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च के साथ पैदल मार्च किया। माइक से उघोषणा करते हुए चेतावनी दी कि अगर किसी ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इटवा सर्किल क्षेत्र की पुलिस फोर्स व एसएसबी 66वीं व 22वीं वाहिनी महाराजगंज के जवानों ने संयुक्त रूप से पहले फ्लैग मार्च शुरू किया। सड़कों पर वाहनों से तो संवेदनशील व अतिसंवेदनशील गांवों के मुख्य मार्गों पर पैदल मार्च किया। धोबहा, लोहटा, कुनगाई, चौखड़ा, पिपरी बुजुर्ग, भावपुर, भदोखर, मैलानी, सरपोका, पतिला, मूसा, बेलहसा, सेमरी, दुफेड़िया, केवटली, परसा, भिलौरी-भिलौरा आदि जगहों पर मार्च करते हुए सख्ती का संदेश दिया। कहीं बैनर-पोस्टर दिखाई दिए तो उसे उतरवाया गया। अधिकारियों ने मतदाताओं से आह्वान किया पंचायत चुनाव में स्वेच्छा से प्रत्याशियों का चयन करें। किसी के प्रलोभन में न आएं। एक-एक मत बहुमूल्य है, सभी लोग अपने मताधिकार को समझें और ज्यादा से ज्यादा मतदान में हिस्सा लें। कोई भी शांति भंग अथवा निष्पक्ष चुनाव में बाधा उत्पन्न करने का प्रयास करते पकड़ा जाता है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

एसडीएम, सीओ व एसएसबी असिस्टेंट कमांडेट ने संयुक्त रूप से कहा कि कहीं से भी शराब बांटने अथवा अन्य किसी वस्तु का वितरण जो चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में आता है, ऐसी करते किसी को पकड़ा जाता है तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मार्च में प्रभारी निरीक्षक इटवा वेद प्रकाश श्रीवास्तव, मिश्रौलिया इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह, गोल्हौरा प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार पांडेय सहित तीनों थानों की पुलिस फोर्स व पैरामिलिट्री के जवान मार्च में शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी