नशे के सेवन से दूर रहने के लिए दिलाई शपथ, जानिए पूरा मामला Gorakhpur News

दीवानी कचहरी गेट पर नशा मुक्ति का शपथ दिलाते जिला विधिक सेवा प्रधिकरण के सचिव शिवेंद्र मिश्र। जागरण

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जिला देवरिया के तत्वावधान में दीवानी न्यायालय गेट पर आयोजित कार्यक्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव न्यायाधीश शिवेंद्र कुमार मिश्र ने नशे के सेवन से दूर रहने एवं कोरोना से बचाव के लिए लिया शपथ दिलाई।

Rahul SrivastavaSun, 28 Mar 2021 04:10 PM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जिला देवरिया के तत्वावधान में दीवानी न्यायालय गेट पर आयोजित कार्यक्रम में  जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव न्यायाधीश शिवेंद्र कुमार मिश्र ने नशे के सेवन से दूर रहने एवं कोरोना से बचाव के लिए लिया शपथ दिलाई।

कोरोना गाइड लाइन का करें पालन

न्यायाधीश मिश्र ने कहा कि होली पूरे भारत में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाने वाला पर्व हैं, इस त्योहार पर सभी लोग अपने-अपने घरों में एक-दूसरे के साथ प्रेम, सौहार्द, भाईचारा एवं अपनत्व को बनाए रखें। कहा कि शासन या प्रशासन द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए जो भी गाइड लाइन जारी की गई है। उसका सख्ती से पालन करें, जिससे इस महामारी से बचा जा सकें। शारीरिक दूरी का पालन करें, मुंह पर सदैव मास्क लगाएं रहें एवं होली मिलन के समय दो गज की दूरी को बनाए रखें, भीड़-भाड़ वाले जगह पर इकट्ठा न रहें, विशेषक छोटे बच्‍चों पर ज्यादा ध्यान दें। कहा कि होली को नशा से दूर रखा जाए, किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थो का सेवन न किया जाए।

नशामुक्ति के लिए लोगों को आना होगा आगे

न्यायाधीश ने कहा कि अपने-अपने गांवों में होली पर्व को प्रेम एवं शांति के साथ मनाएं। नशामुक्ति के लिए समाज के सभी लोगों को एक साथ आगे आना होगा, जिससे होली को नशामुक्ति के साथ मनाया जा सके। कहा कि आबकारी विभाग एवं पुलिस प्रशासन द्वारा निरीक्षण के दौरान कच्‍ची पकड़ी गई। यह होली को देखते हुए एक अनूठी पहल है। समाज के प्रत्येक नागरिकों का यह कर्तव्य एवं दायित्व है कि इस तरह के अवैधानिक कार्यों की सूचना दे। इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सुभाष चंद्र राव, शक्तिधर पांडेय, विनोद कुशवाहा, मजहर अली, चितरंजन, हरेराम, ओमप्रकाश, सत्यानंद, सागर, व्यापारीगण एवं आमजन उपस्थित रहे।

जेल में बंदियों की समस्याओं का हो त्वरित निदान

जिला कारागार देवरिया में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के सचिव न्यायाधीश शिवेंद्र कुमार मिश्र ने बंदियों की समस्याएं सुन कर त्वरित निदान के निर्देश दिए। न्यायाधीश मिश्र ने कन्हैया लाल को निश्शुल्क अधिवक्ता के लिए, नरेंद्र को जमानतदार उपलब्ध कराने, शुगर से पीड़ि‍त सुशीला देवी को दवा देने के लिए निर्देशित किया गया। जेल के बंदियों की सुरक्षा, विधिक सहायता, स्वच्‍छता पर जोर देते हुए कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण समस्त बंदियों की विधिक सहायता, विधिक साक्षरता प्रदान करने के लिए सदैव तत्पर हैं।

मच्‍छरों से बचाव के लिए कराएं दवा का छिड़काव

न्यायाधीश ने कहा कि जिला कारागार परिसर को नियमित रूप से साफ-सफाई एवं जल जमाव की स्थिति में मच्‍छरों से बचाव के लिए दवा का छिड़काव कराया जाए। जो बंदी जेल अस्पताल में भर्ती हैं, उनके इलाज में कोई असावधानी न बरती जाए, समय से जांच व उनके समुचित इलाज तथा दवा देने के लिए निर्देशित किया गया। जेल अस्पताल में कुल 12 बंदी भर्ती थे। जिला कारागार के महिला बैरक में कुल 46 महिलाएं तथा पांच बच्‍चे मौजूद रहे। जिला कारागार के पीएलवी को निर्देशित किया गया कि वे जिन बंदियों को विधिक सहायता की आवश्यकता हैं, उनसे प्रार्थना पत्र लेकर अविलंब जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया को उपलब्ध कराएं, जिससे उन्हें विधिक सहायता दी जा सकें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.