कम होने लगी कोरोना के सक्रिय केस की संख्या

कम होने लगी कोरोना के सक्रिय केस की संख्या
Publish Date:Tue, 29 Sep 2020 07:00 AM (IST) Author: Jagran

देवरिया, जेएनएन। जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या कम होने लगी है। मृतकों की संख्या में भी कमी आई है। तीन दिन से एक भी मौत नहीं हुई है। यदि मौतों पर लगाम लग जाती है तो यह सबसे बड़ी सफलता होगी।

कोरोना सक्रिय केस की संख्या भी कम हो रही है। यह जिले के लिए शुभ संकेत है। अधिकांश लोगों में इसे लेकर जागरूकता तो आई है लेकिन अभी भी एक बड़ी आबादी है जहां कोविड को लेकर जागरूकता का कोई असर नहीं है। यही वजह है कि लगातार संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। तिथि ----- सक्रिय केस 23 सितंबर ------525 24 सितंबर ------433 25 सितंबर -------422 26 सितंबर ------- 360 जागरूकता का अभाव

शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना को लेकर लोगों की लापरवाही खुल कर सामने आ रही है। हाल यह है कि अधिकांश लोग मास्क तो लगा ही नहीं हैं। जो लगा भी रहे रहे वह सिर्फ दिखाने के लिए गले में लटका कर घूम रहे हैं। भीड़ से बचने का भी कोई प्रयास नहीं हो रहा है। शहर में भीड़ इतना अधिक हो रही है कि लोग जाम में घंटों जूझते रहते हैं। इससे शारीरिक दूरी का भी अनुपालन नहीं हो रहा है। फिर भी कोरोना के संक्रमित केसों में कमी इस बात का संकेत है कि बीमारी का असर कम हो रहा है। यह सही है कि इन दिनों कोरोना के सक्रिय केस में कमी आई है। जिस अनुपात में कोरोना से लोग संक्रमित हो रहे हैं उससे अधिक अनुपात में स्वस्थ भी हो रहे हैं। यह शुभ संकेत है।

डा. आलोक कुमार पांडेय, सीएमओ।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.